Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में ऑपरेशन सड़क पर शुरूर हुआ शुरू……पहले दिन पुलिस ने उतरा 280 का नशा, अलीनगर53,चकिया 26, धानापुर 28, धीना 21, बलुआ, सैयदराजा, बबुरी में 20-20 के खिलाफ हुई कार्रवाई ….नए साल के जश्न पर पकड़े जाने वालों की खैर नहीं

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली जिले की पुलिस ने सड़क पर, कार में, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले या फिर शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के मूड में दिख रही है। इसे दंडनीय अपराध बताकर ताबड़तोड़ कार्रवाई भी कर रही है।  

जनपद चन्दौली पुलिस ने बुधवार देर शाम से लेकर रात तक “आपरेशन सड़क पर शुरूर” चला दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चले अभियान में 280 नशेबाजों का नशा काफूर किया गया। पुलिस की कारवाई ने सभी को सर्दी में गर्मी का एहसास करा दिया। नागरिकों की सुरक्षा के लिये जनपद पुलिस ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोहरा, एक्सीडेंट और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिये अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। 

जिले में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों की शामत आ गई है। पुलिस ने इन पर नकेल कसने के लिए ऑपरेशन शुरूर सड़क पर शुरूर चलाया जा रहा है। दिनांक 27 दिसंबर 2023 की रात्री में ऑपरेशन के तहत 280 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों का ब्रेथ एनालाईजर से टेस्ट किया जा रहा है। पॉजिटिव पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है, एक बार से अधिक पकड़े जाने पर डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कारवाई की जा रही है। 

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदनशील जगह चिह्नित कर पुलिस ने ऑपरेशन सड़क पर शुरूर के तहत जिसमें थाना मुगलसराय 10,  अलीनगर 53, चंदौली 06,  सैयदराजा 20,  चकिया 26,  कंदवा 10,  धानापुर 28,  धीना 21,  सकलडीहा 16, शहाबगंज 13, बबुरी 20, बलुआ 20,  इलिया 10,नौगढ़ 05 लोगों के विरुद्ध 34 P. Act./290 IPC के तहत कार्यवाही की गयी। 


 
चन्दौली पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध मात्र कार्यवाही ही नहीं कर रही बल्कि ऐसे सभी लोगों को मादक पदार्थों व शराब के सेवन से होने वाले आर्थिक व शारीरिक हानि के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवार के सदस्यों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में विधिवत जागरूक किया जा रहा तथा आगे से मादक पदार्थों का सेवन न करने हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण को “आपरेशन सड़क पर शुरूर” अभियान लगातार चलाते हुए कार्यवाही किये जाने के साथ ही लोगों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं। यह अभियान निरन्तर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा । भीषण सर्दी के मौसम में पड़ रहे कोहरे से विजिबिलिटी शून्य है इस वजह से जनपद पुलिस ने नागरिकों की सुरक्षा के लिये सभी से अपील करते हुए कहा है कि कोहरा, एक्सीडेंट और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिये अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। ताकि आपका और आपके अपनों का नया साल शत प्रतिशत हैप्पी रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *