Wednesday, April 24, 2024
नई दिल्ली

चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन, कम पैसों में घूमें देश, जानें पैकेज की पूरी डीटेल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन जल्द ही एक भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 29 अगस्त से पटरियों पर दौड़ेगी। तो अगर आप वर्क फ्रॉम होम के चलते लंबे वक्त से घर से बाहर कहीं घूमने नहीं निकले हैं तो यह आपके लिए शानदार मौका है। भारत दर्शन ट्रेन से यात्रा कर आप देश के कई हिस्सों में आसानी से पहुंच सकते हैं। वैसे बता दें कि इसके अलावा दक्षिण भारत दर्शन और महाराष्ट्र दर्शन के लिए भी ट्रेनें चला रहा है।

इन शहरों से गुजरेगी ट्रेन
यह ट्रेन भारत के कई खास शहरों से गुजरेगी। इसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, निष्कलंक महादेव सी टेंपल, अमृतसर, जयपुर और गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी जगहें शामिल हैं। आईआरसीटीसी का यह भारत दर्शन टूर 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर को खत्म होगा।

कहां बोर्ड और डिबोर्ड कर सकेंगे ट्रेन

इस ट्रेन के लिए आप मदुरै, डिंडिगुल, करूर, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, कटपड़ी, चेन्नई सेंट्रल, निलोर, विजयवाड़ा से बोर्डिंग कर सकेंगे। वहीं डिबोर्ड करने के लिए आपको विजयवाडा, निलोर, पेरांबुर, कट्टपड़ी, जोलरपिट्टई, सलेम, एरोड, करूर, डिंडिगुलऔर मदुरै में से कोई एक जगह चुननी होगी।

कितना होगा किराया

इस ट्रेन टूर के पैकेज का कुल किराया 11,340 रुपये होगा। इस पैकेज में आपको स्लीपर क्लास में सफर करना होगा। इसके अलावा नाइट स्टे, धर्मशाला और हाल में मल्टी शेयरिंग बेसिस पर मिलेगाण् इसके अलावा मॉर्निंग टी, कॉफी, ब्रेकफास्ट, लंच डिनर और रोजाना 1 लीटर पीने का पानी मिलेगा। इसके साथ आपको ट्रैवल इंश्योरेंस और सैनेटाइजेशन किट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा और भी कई सुविधाएं इस पैकेज में मिलेंगी।भारत दर्शन टूर के लिए आप की वेबसाइट पर इसके लिए बुकिंग कर सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *