Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

स्कूल का गेट ढहा, मलबे में दबने से छात्र की मौत, प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित

सोनभद्र के दूधी में स्कूल का अधूरा गेट व दीवार भरने से शुक्रवार को कक्षा में एक छात्र को चोट लग गई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना को दो दिन तक जिम्मेदार सर्वे में लगे रहे। रविवार को मामला उजागर हुआ तो बीएसए ने अधिमाध्यापक को निलंबित कर दिया। ग्राम प्रधान पर कार्रवाई के लिए डीपीआरओ को पत्र लिखा है।

खोखा ग्राम पंचायत के तहत पगदेवा टोला के प्राथमिक विद्यालय में दो दिसंबर को डेक्स एसेसमेंट टेस्ट था। दोपहर में छुट्टी होने पर बच्चे के स्कूल परिसर में खेल रहे थे। इसी दौरान स्कूल का मुख्य गेट और उसकी दीवार पर निगाह पड़ी। उसकी चपेट में आने से कक्षा एक का छात्र श्लोक (7) बेटा सुरेंद्र पटेल गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे की चीख-पुकार सुनकर लोग उसे आउट आउट कर देते हैं और तुरंत दूसरे मेडिकल ले जाते हैं, जहां डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया।

बीएचयू ट्रामा सेंटर में देर रात इलाज के दौरान छात्रों की मौत हो गई। शनिवार को रिश्तेदार ने पुलिस को सूचना दी ब्लॉग उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। रविवार को यह मामला उजागर हुआ तो शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। बीएसए ने दुद्धी बीईओ से घटना की रिपोर्ट तलब की और प्रथम दृष्टया जिम्मेदार मानते हुए प्रभार प्रधानाध्यापक मोपक। मोबिन को एसएमएस कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *