Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेश

सरकारी नौकरी वाले दूल्हे का ऐसा सच, दुल्हन ने तोड़ा रिश्ता; दहेज का सामान भी लिया वापस

लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

फिरोजाबाद के सिरसागंज में सरकारी नलकूप ऑपरेटर ने दहेज के लालच में सिरसागंज में एक युवती से शादी रचा ली। विदाई के वक्त जैसे ही उसकी प्रेमिका को पता चला तो वो कर्मचारी की ससुराल जा पहुंची और जमकर हंगामा किया। उसने पुलिस भी बुला ली। सात फेरे लेने वाली दुल्हन को जब इस सच के बारे में पता चला कि चार साल से उसका दूल्हा और प्रेमका रिलेनशिप में रह रहे हैं, तो उसने पति के साथ रहने से इन्कार कर दिया। दो दिन चली पंचायत के बाद दोनों पक्ष शादी तोड़ने पर सहमत हुए।  

सिरसागंज थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी शहर के एक मैरिज होम में 26 नवंबर को धूमधाम से सरकारी नलकूप ऑपरेटर के साथ हुई थी। बरात फिरोजाबाद से आई थी। 27 नवंबर को विदा भी हो गई। दुल्हन उसी दिन घर आ गई और तुरंत ही दूसरी विदा की तैयारी होने लगी। दूल्हा भी दो रिश्तेदारों के साथ उसे बुलाने आ गया था, सब कुछ खुशी-खुशी हो रहा था। इसी दौरान एक युवती वहां पहुंच गई। उसे देख दूल्हा सकपका गया। युवती ने बताया कि वह फिरोजाबाद के उत्तर थाना क्षेत्र की निवासी है। दूल्हे से उसके चार साल से प्रेम संबंध हैं। वह उसे शादी का झांसा देता रहा और शादी यहां कर ली। युवती एक अस्पताल में नर्स का काम करती है।

उसका कहना है कि उसने प्रेमी के चक्कर में ही अपने पहले पति को तलाक दे चुकी है। इतना सुनते ही दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग जुटे और मामला थाने तक पहुंच गया। दो दिन चली पंचायत के बाद दोनों पक्ष शादी तोड़ने पर सहमत हुए। वर पक्ष ने पांच लाख रुपये, कार व दान दहेज का सारा सामान वापस कर दिया। इंस्पेक्टर उदयवीर मलिक ने बताया कि दोनों पक्षों में से किसी ने शिकायती पत्र नहीं दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *