Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने फर्जी साइन करने का उठाया मामला, कार्यालय परिसर में धरना, फर्जी तरीके से हो गया टेंडर……

चंदौली। चहनिया ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत के टेंडर पर क्षेत्र पंचायत सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर कराने से नाराज क्षेत्र पंचायत सदस्य सपा नेता अनिल के साथ धरने पर बैठ गये। खण्ड विकास कार्यालय परिसर में धरने पर बैठकर टेंडर रजिस्टर दिखाने की मांग पर अड़ गये। एकाउंटेंट द्वारा बुधवार को सही रिपोर्ट दिखाने के आश्वाशन के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्य हटे।

चहनिया खण्ड विकास परिसर में सोमवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों का एक दल पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल यादव के नेतृत्व में ब्लाक प्रमुख के खिलाफ धरना पर बैठ गये। आरोप है कि क्षेत्र पंचायत बैठक व कार्यक्रम रजिस्टर पर जो क्षेत्र पंचायत सदस्य नही भी आये थे उनका फर्जी हस्ताक्षर कर टेंडर पास कर दिया गया। धरने पर बैठे क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने टेंडर के बैठक व कार्यक्रम रजिस्टर की मांग पर अड़ गये। काफी देर बाद एकाउंटेंट द्वारा रजिस्टर दिखाने पर उस पर संतुष्टि नही हुई तो बुधवार को पुनः टेंडर बिका हुआ है उसका पूरा डिटेल एकाउंटेंट द्वारा दिखाने को कहा।

3 नवम्बर 2023 को क्षेत्र पंचायत सदस्यों, जिला पंचायत सदस्य व विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव के बैठक में शामिल किया गया था। सवाल जबाब में विधायक द्वारा यह कहा गया कि पहले पिछले कार्यों की पुष्टि करिये। इसी बात को लेकर बहस भी हुई थी। बहस के दौरान प्रमुख द्वारा यह भी कहा गया था कि जिसको जाना है वो जाये। इसी बात को लेकर मीटिंग हाल से क्षेत्र पंचायत सदस्य चले गये थे।

इस दौरान अनिल यादव ने कहा कि प्रमुख व बीडीयो द्वारा सारे कार्यक्रम की सूची बनारस में बैठकर बना दिया जाता है जबकि कोई भी टेंडर होता है तो उसकी विज्ञप्ति जारी करायी जाती है। उसका निविदा निकलता है। एकाउंटेंट द्वारा उसके कार्यक्रम के विषय मे उसके सूची के विषय मे बुधवार को जानकारी देंगे। जबकि यह कार्यालय में तत्काल मौजूद रहना चाहिए। क्षेत्र के विकास के कार्यों के लिए टेंडर पास होता है। यहां तो सब फर्जी तरीके से हो रहा है।

इस संदर्भ में ब्लाक प्रमुख अरुण जायसवाल ने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों का दल मेरा परिवार है। जो कार्य हुए है गुणवत्तापूर्वक हुए है। जो कार्य होता उसका जांच भी खुद करता हूं। जबकि सारा कार्य क्षेत्र पंचायत सदस्यों के हस्ताक्षर से ही हुआ है। पिछली बार विधायक के संग के बैठक में भी इसी बात को लेकर बहस हुई थी। जो कार्य 25 वर्षों में नही हुआ वो दो वर्ष में सभी क्षेत्र का विकास हुआ। जितने भी कार्य हुए है क्षेत्र पंचायत सदस्यों के द्वारा ही किया है।

इस दौरान नरेंद्र कुमार गुप्ता, अच्छे लाल यादव, कारू यादव, जावेद अहमद, अरबिंद यादव,राजेश यादव,मुकेश खरवार,सुनील कुमार,राजकुमार,दीपक यादव,अमेरिका यादव,देवेंद्र यादव,संजय चौरसिया आदि क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *