Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

वर्दी पहनकर खुद को बताता एसटीएफ का अधिकारी, बाइक से घूम रहा था, तभी हो गया पुलिस से सामना, फिर……

उरई। एसओजी व सर्विलांस टीम ने शुक्रवार को फैक्ट्री एरिया में मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट करता था। खुद को वह एसटीएफ का अधिकारी बताता था। उसके पास से दारोगा की वर्दी एवं फर्जी परिचय पत्र मिले हैं। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने फायरिंग की। जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग कर दी, पैर में गोली लगने से मुख्य आरोपी घायल हो गया।

पुलिस अधीक्षक डॉण् ईरज राजा ने बताया कि जनपद में विगत दिनों से फर्जी एसओजी एवं एसटीएफ पुलिस अधिकारी बनकर आम लोगों से लूट की सूचना प्राप्त हो रही थी, आरोपियों को ट्रेस करने के लिए कई टीमों का गठन किया गया था।

ऐसे हुआ एनकाउंटर

शुक्रवार की शाम मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बदमाश शहर में लूट करने के इरादे से यामाहा आर वन फाइव बाइक से घूम रहा हैए गाड़ी पर पुलिस भी लिखा है। सटीक सूचना पर फैक्ट्री एरिया चौकी के पास चेकिंग की जा रही थी।

जवाबी फायरिंग में लगी गोली

चेकिंग के दौरान बाइक सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों ने अपने को घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गई, आत्मरक्षा के लिए जवाबी फायरिंग की गई। जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ व एक अन्य को भी अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया। घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

जितेंद्र के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज

पकड़े गए आरोपियों में जितेंद्र परिहार उर्फ शैलेंद्र निवासी जगम्मनपुर थाना रामपुरा एवं गजेंद्र पुत्र नाथूराम निवासी जगम्मनपुर शामिल हैं। जितेंद्र के विरुद्ध पहले से लूट, धोखाधड़ी एवं चोरी के 21 मुकदमे दर्ज हैं। उसके पास से तमंचा, कारतूस, पुलिस की वर्दी एवं अन्य सामान बरामद किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *