Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सूटकेस में जलती मिली लाश, सहेली की तत्परता से खुला राज, आरोपी पकड़ से बाहर……

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में सिसाना गांव के जंगल में श्मशान घाट के पास हत्या करने के बाद सूटकेस में जलाई गई युवती के शव की पहचान हो गई। युवती की पहचान नोएडा के सदरपुर गांव के पूर्व प्रधान की पोती के रूप में हुई।

हत्या में करीबी महिला और उसके प्रेमी के शामिल होने का शक है। इसको लेकर पुलिस ने महिला समेत कई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उधर अवैध संबंधों को लेकर भी युवती की हत्या करने का मामला सामने आ रहा है।

सिसाना गांव के श्मशान घाट के नजदक गुरुवार सुबह सूटकेस में एक युवती का शव जलता हुआ मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद पुलिस ने शव लाने में प्रयुक्त हुई गाड़ी को सोनीपत जिले के एक गांव से बरामद कर लिया। इसके बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी।

प्राईवेट कंपनी में काम करती थी मनीषा

पुलिस ने मृतका की पहचान नोएडा के सदरपुर सेक्टर 45 की रहने वाली मनीषा उर्फ मिनी 20 वर्ष पुत्री हर्षवर्धन के रूप में की, जो एक कंपनी में नौकरी करती थी। बताया कि मृतका के दादा चरण सिंह सदरपुर गांव के पूर्व प्रधान रहे हैं। वहीं जब मनीषा ड्यूटी पर नहीं आई तो उसकी हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ।

पुलिस ने शक के आधार पर मृतका की करीबी महिला समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस सूत्रों की मानें तो मनीषा उर्फ मिनी की करीबी एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या की है। इसके बाद सिसाना गांव के जंगल में श्मशान घाट के पास सूटकेस में शव लाकर जला दिया। मनीषा उर्फ मिनी की हत्या में शामिल मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है।

महिला बदल रही बयान, कई पर शक

नोएडा के सदरपुर गांव की मनीषा उर्फ मिनी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जो बार.बार अपने बयान बदल रही है। हत्या में शामिल महिला के प्रेमी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

परिजन बोले, मनीषा उर्फ मिनी के नाम करोड़ों की प्रोपर्टी

मृतका मनीषा उर्फ मिनी की शिनाख्त करने कोतवाली पहुंचे तहेरे भाई संदीप ने पुलिस को घटना से जुड़ी कई जानकारी दी। संदीप ने बताया कि मनीषा उर्फ मिनी के नाम करोड़ों रुपये की प्रोपर्टी है, जिसके पिता की वर्ष 2011 में मौत हो गई थी, उसके भाई मनीष की शादी सोनीपत जिले के एक गांव की युवती से हुई थी।

युवक के साथ जाने की दर्ज कराई गुमशुदगी

पुलिस सूत्रों की मानें तो एक नवंबर की रात में मनीषा उर्फ मिनी के लापता होने की जानकारी पड़ोस में रहने वाले परिवार के अन्य लोगों से भी छिपाई गई। इसको लेकर सदरपुर में हंगामा भी हुआ। इसके बाद मृतका के परिजनों ने नोएडा के सेक्टर 39 थाने में मनीषा उर्फ मिनी के किसी युवक के साथ जाने की गुमशुदगी दर्ज कराई।

सिसाना गांव में मिले युवती के शव की शिनाख्त कर ली गई है। हत्या के मामले में एक महिला समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, जिसमें कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। अभी मुख्य आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है, जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

अर्पित विजयवर्गीय, एसपी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *