Saturday, May 18, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

बनारसी मलइयो खाते, खाते अखिलेश ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा एक अदाणी सब पर भारी, भाजपा निभा रही है दोस्ती…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काशी प्रवास के दूसरे दिन श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। बाबा का विधि.विधान से दर्शन.पूजन किया। साथ ही धाम का भ्रमण किया। मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, आम जनता का जीवन और बेहतर हो इसके लिए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि एक अदाणी सब पर भारी है। भाजपा दोस्ती निभाने में जुटी हुई है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर उन्होंने कहा कि बाबा से यही मेरी प्रार्थना है कि भाजपा वालों की बात झूठी ना निकले। यदि उन्होंने 27 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट की बात कही है तो उनकी मनोकामना पूरी हो। काशी में भी पांच लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो। अखिलेश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गंगा से किया गया वादा सरकार अब तक पूरा नहीं कर सकी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा बताए कि मां गंगा कितनी साफ हैं। गंगा में बैक्टीरिया काउंट कितना है, सीओडी कितना है। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि यमुना में मछलियां मर गईं। उन्होंने कहा, मैं बता दूं पानी पहले मरता है तब मछलियां मरती हैं। बेरोजगारी व महंगाई चरम सीमा पर है। न्याय की कोई उम्मीद नहीं, बिजली महंगी होती जा रही है। वहीं किसानों की आय अब तक दोगुनी नहीं हो सकी है।

सपा सरकार की कैबिनेट ने दी थी धाम विस्तार व सुंदरीकरण की मंजूरी

अखिलेश ने कहा सपा के कार्यकाल में ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम विस्तारीकरण व सुंदरीकरण की नींव रखी गई थी। निर्माण की मंजूरी भी सपा कैबिनेट ने ही दी थी। विश्वनाथ धाम में अंडरग्राउंड बिजली की योजना सपा की देन है। भाजपा श्रेय ले रही है। ज्ञानवापी मुद्दे पर कहा कि गंगा.जमुनी तहजीब बरकरार है। सभी एक साथ हैं। बोले भाजपा अपने सबसे बड़े नेता व पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के गांव में जीरो बजट है। उनके नाम पर जो विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी गई है। वह राम मनोहर लोहिया संस्थान के नौवें फ्लोर पर चल रहा है।

काफिले की गाड़ी से टक्कर

पूर्व सीएम का काफिला सारनाथ से भरलाई के लिए जैसे ही निकला एक सपा कार्यकर्ता फूल लेकर दौड़ते हुए उनकी कार के पास पहुंच गया। अचकचाए चालक ने ब्रेक लगा दिया। पीछे चल रहा वाहन आ टकराया। इससे पिछले हिस्से का बंफर टूट गया। कुछ देर तक अफरातफरी रही। सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया। दो मिनट काफिला रुकने के बाद रवाना हुआ।

अखिलेश ने लिया बनारसी मिठाइयों का स्वाद

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव काशी प्रवास के दूसरे दिन सुबह से दोपहर बाद तक लगभग आठ घंटे कार्यकर्ताओं के बीच रहे। नए.पुराने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और कुशलेक्षम पूछा। सुबह स्नान.ध्यान के बाद होटल से निकले तो सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे और बाबा का दर्शन.पूजन किया। वापसी में गाड़ियों का काफिला चौक से आगे बढ़ते रूक गया। अखिलेश यादव पैदल ही ठठेरी बाजार की गली में निकल गए। राम भंडार में कचौड़ी खाई, सत्यनारायण भंडार में मालपुआ समेत बनारसी मिठाइयों का स्वाद लिया तो राजाराम सरदार के यहां लस्सी भी पी। मलईयों का भी स्वाद लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *