Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निर्वाचन अधिकारी से शिकायत, लगा यह आरोप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी एवं राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल पर अधिवक्ता सुरेश चंद्र सोनी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री पर जाति बदलकर संविधान और जनता को धोखा देने की बात कही है। इसकी शिकायत उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मैनपुरी और मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से की है।

शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सोनी ने बताया कि लंबे समय से एसपी सिंह बघेल द्वारा जाति को लेकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। उन्होंने बघेल के अभिलेख सार्वजनिक करते हुए बताया कि शिक्षा ग्रहण करने के दौरान उन्होंने अपनी जाति ठाकुर दिखाई है जो सामान्य वर्ग में आती है। वहीं नौकरी से लेकर तीन बार उन्होंने अपनी जाति पिछड़ा वर्ग में बताकर चुनाव लड़ा। इसी के सहारे वे भाजपा पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे। वहीं अब बीते दो चुनाव से वे अपनी जाति अनुसूचित जाति बता रहे हैं।

अधिवक्ता ने इसे धोखा बताते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मैनपुरी अविनाश कृष्ण से शिकायत की। उन्होंने करहल सीट से बघेल का नामांकन निरस्त करने के लिए कहा। इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी उन्होंने शिकायत भेजी है। कहा कि अगर उनकी सुनवाई नहीं होती है तो वे करहल में लोगों को जाकर ये बात बताएंगे। इसके साथ ही कोर्ट की शरण लेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *