Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

जरूरतमंदों को राहत सामग्री किया गया वितरण……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। एशियन सहयोगी संस्था इंडिया के तत्वावधान में आज दिनांक 3 अगस्त 2021 को कैंट रेलवे स्टेशन के समीप स्थित अनुसूचित जाति छात्रावास पर रेलवे स्टेशन एवं स्लम बस्ती में निवास करने वाले अनाथ एवं बेसहारा परिवारों हेतु राशन एवं हाइजीन किट का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के द्वारा 40 परिवारों को राहत सामग्री एवं हाइजीन किट उपलब्ध कराई गई। राशन एवं हाइजिन किट में चावल, आटा, दाल, कडुवा तेल, साबुन, सर्फ, मास्क एवं अन्य उपयोगी वस्तुएं थी।

इस कार्यक्रम में लगभग 60 लोगों ने प्रतिभाग किय कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ भावना श्रीवास्तव ;वित्त एवं लेखाधिकारी, क्षेत्रीय कार्यालय उच्च शिक्षा अधिकारी, वाराणसी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में गौरव कपूर ;वरिष्ठ समाजसेवी, डायमंड होटल के स्वामी थे ।कार्यक्रम का संचालन रवि जायसवाल एवं धन्यवाद ज्ञापन श्री अनिल कुमार सिंह जी के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया।
मानव रक्त फाउंडेशन के संस्थापक संरक्षक अबू हासिम जी द्वारा संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला गया । अबू हाशिम ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बचाव हेतु संस्था द्वारा संचालित करोना योद्धा अभियान के संबंध में उपस्थित जनसमूह को विस्तार पूर्वक अवगत कराया।

अपने मुख्य अतिथीय महोदया डॉ भावना श्रीवास्तव ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि मानवता को बचाने हेतु संस्था द्वारा किए जा रहे कार्य अत्यंत प्रशंसनीय है। हमें ऐसे कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए जिससे समाज के गरीब असहाय एवं असमर्थ लोगों का अधिक से अधिक भला हो सके । प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे कार्यों में अपनी सहभागिता देनी चाहिए ।अपने लिए एवं अपने परिवार के लिए हर व्यक्ति करता है । वही व्यक्ति महान है जो दूसरों के हित के बारे में सोचता हो। संस्था धन्यवाद की पात्र है जो ऐसे समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान हेत अनवरत कार्य कर रही है। करोना काल में बहुत से परिवार बिखर गए हैं समाज की मुख्यधारा से दूर हो चुके हैं ।ऐसे में हम सब की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम लोग इस महामारी के विरुद्ध एकजुट होकर मानवता को बचाने के उद्देश्य से लड़े। अकेले संस्था कुछ नहीं कर सकती है जब तक की हम आप जैसे लोगों का सहयोग ना मिल सके। बिना सहयोग के कोई भी कार्य संभव नहीं हो पाता है। अतः हमें नैतिकता को ध्यान में रखते हुए ऐसे संस्थान का सहयोग तन मन धन से करना चाहिए जो मानवता को अक्षुण्ण बनाए रखने में अपना सब कुछ समर्पण करने को तैयार हो।

वहीं विशिष्ट अतिथि गौरव कपूर ने कहा इस संस्था में जो भी सहयोग और साथ ही मेरी जरूरत है हम हर वक्त संस्था के साथ हैं इतना सराहनीय कार्य करना सबके बस की बात नहीं है संस्था को पुनीत कार्यों के लिए बहुत.बहुत बधाई।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रोमा फिलिप्स, रिमझिम , बाबू शिवपुरी, अनिल सिंह रवि जायसवाल, अबू हाशिम, अमित क्लेमेंट एवं अन्य सभी मलिन बस्ती वालों का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम सफल रहा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *