Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दूल्हा बोला दुल्हन ही दहेज, हेलीकॉप्टर से ससुराल जाएगी मजदूर की बेटी, शादी की तैयारियों में जुटा पूरा गांव…..

महंगी/सहारनपुर। राजमिस्त्री की बेटी पूजा ने कभी सोचा भी नहीं था कि हेलीकाप्टर से वह सुसराल पहुंचगी लेकिन पूजा का यह बिना सोचा हुआ सपना 8 दिसंबर को पूरा होगा।

आठ दिसम्बर को होनी है शादी

गंगोह ब्लॉक के गांव बिलासपुर के राकेश पांचाल राजमिस्त्री का कार्य करते हैं। उसकी बेटी की शादी 8 दिसंबर को होगी। जिसमें दूल्हा पक्ष पानीपत का है। पिता ने बताया कि बेटी को ले जाने के लिए दूल्हा पक्ष हेलीकाफ्टर लेकर आएगा। पूजा ने बताया कि मेरा सौभाग्य है, कि ससुरालपक्ष दहेज के रूप में एक रुपया ले रहा है। वहीं गांव में यह अनोखी शादी होगी, जिसमें हेलीकाप्टर से विदा होगी। पूजा की भी बेहद खुश हैं।

बिना दहेज की है शादी

दूल्हा नीरज पांचाल ने बताया कि पूजा मेरी पसंद है। इसलिए मेरे लिए दुल्हन ही दहेज हैं। इससे बड़ा दहेज दुनियां में नहीं है। वहीं मेरे माता.पिता की इच्छा रही है कि बिना दहेज की शादी करूं। लड़के ने कहा कि बरात लेकर सुबह 7ः30 बजे गांव में आऊंगा। लेकिन एक निजी कम्पनी का हेलीकॉप्टर बुक किया है। जिसका समय 2ः45 बजे गांव में आएगा 4 बजे दुल्हन को लेकर वापस पानीपत लौटेंगे। गांव देहात में इस शादी की खूब चर्चा हो रही है।

मिली हेलीकॉप्टर की परमीशन

नीरज पांचाल ने बताया कि हेलीकॉप्टर की परमिशन कराने में सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक कीरत सिंह व उमरपुर के सुनील पांचाल ने सहयोग दिया है। ग्राम प्रधान मोनू चौधरी ने बताया कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि हमारी बेटी हेलीकॉप्टर में बैठकर जाएगी। पूरे गांव में खुशी है।

एलआईयू इंस्पेक्टर रामप्यारी ने बताया कि हेलीपेड गांव के बाहर बनाया गया है। जिसमें आवश्यक औपचारिकता पूरी की जा रही हैं। वहीं पर स्थानीय पुलिस ने भी जगह पर जाकर निरीक्षण किया है। प्रशासन हेलीपैड बनाने की तैयारी में लगा हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *