Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेश

गेम खेलते-खेलते कार में लॉक हो गया आठ साल का बच्‍चा, दम घुटने से मौत

मथुरा, लखनऊ।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मोबाइल पर खेलते हुए बच्चा कार में बैठ गया। इसके बाद कार का गेट न खुलने पर कार में दम घुटने पर बच्चे की मौत हो गई। यह हृदय विदारक घटना रिफाइनरी थाना क्षेत्र के गांव बरारी में घटी। बच्चे की मौत से परिवार में जहां कोहराम मच गया, वहीं गांव में शोक व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार बरारी निवासी रिंकू अग्रवाल की बरारी अपने भाई गिरीश के साथ किराना स्टोर पर बैठता है। बुधवार शाम को करीब सात बजे दुकान बंद कर रिंकू अपने घर लौटा। उसी समय रिंकू के बेटे आठ बर्षीय कृष्णा ने उसका मोबाइल लिया और मोबाइल पर खेलने लगा। रात में जब परिवार के सभी लोग सोने चले तो कृष्णा घर में नजर नहीं आया। यह देख परिवार के लोगों ने सोचा कि शायद कृष्णा घर के बाहर हो। घर के बाहर परिजनों ने देखा लेकिन वह नहीं दिखा। इसके बाद परिजन घवरा गये। रात्रि करीब 10-30 बजे कार के शीशे से अंदर कृष्णा नजर आया। तुरंत ही परिजनों ने कार का गेट खोलकर बच्चे को निकाला।

उस समय कृष्णा बेहोश था। घवराये हुए परिजन उसे लेकर तत्काल स्वर्ण जयंति अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार का गेट बंद होने पर दम घुटने के कारण कृष्णा की मौत हो गई थी। बच्चे की मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोग ही नहीं गांव के लोगों को भी जब यह पता लगा तो उनमें भी शोक व्याप्त हो गया। अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा बच्चे को मृत घोषित करने पर परिजन उसे घर ले गये और बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कृष्णा का शव घर पहुंचने पर परिवार की महिलाएं बिलख-बिलखकर रो पड़ीं। समझा जा रहा है कि पिता का मोबाइल लेकर उस पर खेलते हुए कृष्णा कार में जा बैठा और कार का गेट बंद कर लिया। इसके बाद गेट नहीं खुल सका और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *