Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024

चुनाव 2024: BSP ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं सूची, विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी का किया एलान

लखनऊ। : बसपा ने बुधवार को तीन और प्रत्याशी घोषित कर दिए। पार्टी ने सलेमपुर लोकसभा सीट से अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा है। भदोही से अतहर अंसारी का टिकट काटकर अब इरफान अहमद को दिया गया है। हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित उम्मीद्वार बनाए गए हैं।

बुधवार को बसपा ने एक सीट का प्रत्याशी बदलने के साथ ही दो और लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की। इसके साथ ही पार्टी अब तक 66 सीटों पर अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बुधवार को घोषित प्रत्याशियों में एक मुस्लिम समाज से जबकि एक पिछड़े वर्ग और एक ब्राह्मण है।

यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही बसपा

चूंकि बसपा अकेले ही सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है इसलिए पार्टी को अभी 14 और सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करना है। इनमें बहराइच, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, कैसरगंज, गोण्डा, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव और झांसी लोकसभा सीट हैं।

ददरौल विस सीट का उपचुनाव लड़ेंगे सर्वेश चंद्र मिश्र

आमतौर पर उपचुनाव न लड़ने वाली बहुजन समाज पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट का उपचुनाव लड़ने का भी निर्णय किया है। पार्टी ने सर्वेश चंद्र मिश्रा (धांधू) को ददरौल सीट से प्रत्याशी बनाया है। ददरौल सीट के लिए गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है। मतदान 13 मई को होगा।

गौरतलब है लखनऊ पूर्व, बलरामपुर की गैंसड़ी और सोनभद्र की दुद्धी विधानसभा सीटे के भी उपचुनाव होने हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *