Monday, April 29, 2024
बिहार

शराब के बदले यह पीने से 9 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कथित तौर पर एल्कोहल युक्त होम्योपैथिक दवा पीने से कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है तो 5 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गयाय है। पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने शराब के बदले यह दवा पी थी जिसमें 91 फीसदी एल्कोहल होता है। पुलिस ने एक होम्योपैथिक डॉक्टर को भी हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

सिटी सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस ;सीएसपी निमेष बाराइया ने कहा कि घटना बिलासपुर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र की है। यहां कोरमी गांव में मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को ये मौतें हुई हैं। 9 मृतकों में से 4 की मौत मंगलवार देर रात गांव में हुई। जबकि 5 की मौत बिलासपुर के अस्पताल में हुई।

सीएसपी ने आगे कहा कि पीड़ितों ने मंगलवार रात ड्रोसेरा 30 होम्योपैथिक सीरप पानी में मिलाकर पी थी। बिलासपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा मंगलवार रात जब गांव में चार लोगों की मौत हुई तो लोगों को संदेश हुआ कि उनकी मौत कोरोना की वजह से हुई है। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस को मौतों के बारे में सूचना मिली तो मौके पर पहुंची। वहां पता चला कि और भी लोग बीमार हैं।

एसपी ने कहा जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि सीरप का सेवन गांव के अन्य 9 लोगों ने किया है। उन्हें भी तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इनमें से अब तक 4 की मौत हो चुकी है। पुलिस ने एक होम्योपैथिक डॉक्टर को भी गांव के पास ही हिरासत में लिया है।

एसपी ने कहा हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और इस आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। एसपी ने दावा किया कि शराब के बदले इन लोगों ने इस सीरप का अधिक मात्रा में सेवन किया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में अन्य लोगों की भी जांच कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *