Sunday, April 28, 2024
देश-विदेश

अब यहां हुआ एयरस्‍ट्राइक 82 आतंकियों की मौत, टैंक समेत कई वाहन नष्‍ट…..कुछ हिस्सों में अभी है जारी…..

देश विदेश डेस्क, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

काबुल। अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर एयरस्‍ट्राइक में कम से कम 82 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से बताया है कि अरघांडब जिले के कुछ इलाकों में सुरक्षा बलों ने शनिवार रात को कार्रवाई शुरू की। इस ऑपरेशन में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहादी समेत 82 आतंकी मारे गए। यही नहीं आतंकियों के दो टैंक और कई वाहन भी नष्ट कर दिए गए।

21
बढ़ते कोरोना के बीच क्या चुनावी भाषण उचित हैं!

प्रांतीय पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि अशांत जिले के कुछ हिस्सों में युद्धक विमानों की एयरस्‍ट्राइक अभी भी जारी है। कंधार प्रांत के कुछ हिस्सों में सक्रिय तालिबान आतंकियों की ओर से अभी तक इस एयर स्‍ट्राइक के बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है। अभी हाल ही में अफगान सेना ने फरयाब और बागलान प्रांतों में अभियान चलाया था जिसमें कम से कम 35 तालिबानी आतंकवादी मारे गए थे। इस कार्रवाई में 33 आतंकी घायल भी हुए थे।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अफगानी एयर फोर्स ने गुरजीवन जिले के सरचकन गांव में तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमला किया था जिसमें 26 आतंकी मारे गए थे। यही नहीं बागलान में अफगान नेशनल आर्मी की ओर से दांद.ए.शहाबुद्दीन इलाके में विशेष अभियान चलाया गया था जिसमें नौ तालिबानी आतंकी मारे गए। मरने वालों में तालिबान के छह डिविजनल कमांडर शामिल हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *