Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः बैंकों द्वारा वित्त पोषित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सहूलियत…..

चंदौली। चलो चंदौली अभियान के अंतर्गत दो दिवसीय वृहद ऋण मेले का शुभारंभ कृषि विज्ञान केंद्र चंदौली में जिलाधिकारी ईशा दुहन द्वारा फीता काटकर किया गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर इस ऋण मेले का आयोजन 05 व 06 दिसम्बर को किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि बैंकों द्वारा वित्त पोषित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सहूलियत पूर्वक ऋण उपलब्ध कराने के दृष्टिगत विभिन्न विभागों व बैंकों द्वारा इस बृहद लोन मेले का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस ऋण मेले के आयोजन में संबंधित विभागए बैंकों द्वारा एक ही स्थान पर उपस्थित रहकर लाभार्थियों को कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोन की स्वीकृति की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने उपस्थित बैंक प्रबंधकध् प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मेले में आए हुए विभिन्न वित्त पोषित योजनाओं के लाभार्थियों का समस्त औपचारिकताएं मौके पर ही पूर्ण कराकर लोन स्वीकृति एवं धनराशि उनके बैंक खातों में अंतरित करें।उन्होंने कहा कि मेले के दौरान ही लंबित पत्रावलियों को भी तत्काल निस्तारित कर लाभार्थियों के लोन की धनराशि उनके खाते में प्रेषित कर दिया जाए। कहा कि किसी भी लाभार्थी का आवेदन पत्र बिना ठोस कारण के कत्तई निरस्त न करें। अधिक से अधिक लाभार्थियों का लोन स्वीकृत किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए लाभार्थियों को सहूलियत पूर्वक लोन उपलब्ध कराना संबंधित विभाग एवं बैंको की जिम्मेदारी है।विभाग एवं बैंकर्स इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करें।

जिलाधिकारी द्वारा ऋण मेले में विभिन्न बैंकों एवं विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन करते हुए निर्देशित किया गया कि मेले के दौरान जिन लाभार्थियों द्वारा ऋण हेतु आवेदन किया जा रहा है। तत्काल कार्यवाही करते हुए लोन की स्वीकृति कर धनराशि खाते में प्रेषित कर दिया जाए। इसमें कोई लापरवाही न कत्तई न किया जाय। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजीतेंद्र नारायण, जिला विकास अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, उपायुक्त उद्योग, अग्रणी जिला प्रबंधक, पीओ डूडा, मत्स्य विभाग सहित विभिन्न विभागों एवं बैंकों के प्रबंधक/ प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *