Monday, May 6, 2024
देश-विदेश

कोरोना महामारी के बीच उत्तर कोरिया में फैली नई बीमारी, अलर्ट हुआ देश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सियोल। कोरोना महामारी के बीच उत्तर कोरिया में एक नई संक्रामक बीमारी फैल रही है। इस देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पहले से ही चरमराई हुई है अब इस नई बीमारी के कारण और भी दबाव बन रहा है। इस बीच गुरुवार को यहां के नेता किम जोंग उन ने इस नई वायरल बीमारी के मरीजों की मदद के लिए अपनी ओर से दवाइयों की खेप भेजी है। यह नई बीमारी कितनी अधिक खतरनाक है फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है।

पश्चिमी बंदरगाह के शहर हेजू में पेट और आंत पर हमला करने वाले इस नए वायरस के संक्रमण से जूझने वाले मरीजों के लिए बुधवार को किम की ओर से दवाईयां भेजी गईं हैं। बता दें कि जिस तरह कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए तमाम उपाय किए गए उसी तरह किम इस बार भी क्वारंटाइन करने के साथ ही अन्य उपायों पर जोर दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि किम जोंग उन ने इस नई महामारी को जल्द से जल्द रोकने की जरूरत पर जोर दिया है। साथ ही यह आगे न फैले इसके लिए भी कई निर्देश जारी किए हैं। इस नई बीमारी को फैलाने वाले वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीजों को तुरंत क्वारंटाइन करने का आदेश है। वहीं पिछले माह उत्तर कोरिया में कोरोना के चलते इमरजेंसी लागू की गई थी। वहीं यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है क्योंकि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पहले से ही दवा और वैक्सीन की भारी किल्लत है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *