Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

इतने दिन तक बंद रहेगी सब्‍जी मंडी, बढ़ गया हरी सब्‍जी का भाव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। महेवा स्थित सब्जी की थोक मंडी लगातार तीन दिनों तक बंद रहेगी। ऐसे में लोगों को आसपास के कस्बे से आने वाली सब्जियों से काम चलाना पड़ेगा। दरअसल सब्जी के थोक विक्रेताओं ने शब.ए.बरात एवं होली को देखते हुए 29 व 30 मार्च को बंदी का निर्णय लिया था। जबकि महीने के आखिरी दिन मासिक बंदी होती है। इसलिए अब मंडी पहली अप्रैल को खुलेगी।

बाहर से आती हैं ज्यादातर सब्जियां

गोरखपुर एवं आसपास के इलाकों में सब्जी की आपूर्ति महेवा मंडी से होती है। मंडी में ज्यादातर सब्जियां दूसरे प्रदेशों से आती हैं। लेकिन तीन दिन की बंदी की वजह से बाहरी सब्जियों की आवक नहीं हो रही है। मंगलवार की सुबह शहर में कहीं भी सब्जी के ठेले नजर नहीं आए। स्थायी दुकानदारों ने मौके का फायदा उठाकर सब्जियों के दाम बढ़ा दिए हैं। परवल 80, भिंडी 50, करेला 50 तथा मटर 60 रुपये किलो बेचा जा रहा है। बेनीगंज बाजार में सब्जी खरीदने आईं संगीता ने बताया कि दो दिन पहले जो सब्जी 40 रुपये किलो मिल रही थी वही सब्जी 60 रुपये मिल रही है वह भी बासी। पूरी मंडी में कहीं भी ताजी सब्जी नजर नहीं आई।

तीन दिन तक बढ़ा रहेगा भाव

बेतियाहाता निवासी रामप्रकाश ने बताया कि सुबह दस बजे तक सब्जी का ठेला नजर नहीं आया तो सब्जी लेने मंडी गया। लेकिन वहां सन्नाटा पसरा हुआ था। पूछने पर पता चला कि मंडी तीन दिनों तक बंद रहेगी। जाफरा बाजार में सब्जी विक्रेता मोहम्मद फैसल ने बताया कि मंडी बंद होने की वजह से सब्जी की किल्लत हो गई है। जो सब्जियां थीं वह सोमवार को ही बिक गई। दोपहर बाद फरेंदा से स्थानीय सब्जी आएगी। मांग और आपूर्ति में बड़ा अंतर होने की वजह से बुधवार तक सब्जियां महंगी मिलेंगी। सब्जी के थोक कारोबारी हाजी रमजान मेकरानी ने बताया कि शब.ए.बरात और होली पर हमेशा मंडी बंद रहती है। इसबार दोनों त्योहार लगभग साथ.साथ पड़ गए। इस कारण लगातार तीन दिन मंडी बंद हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *