इस डीपीआरओ को गोली मारने की धमकी देने वाला कर्मचारी सस्‍पेंड…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। एरियर भुगतान के मामले में देवरिया में सफाईकर्मी ने डीपीआरओ आनंद प्रकाश श्रीवास्तव को गोली मारने की धमकी दी है। डीपीआरओ ने उसे निलंबित कर दिया। डीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार ने आवास पर जाकर बयान दर्ज किया और डीएम को रिपोर्ट सौंपी। डीपीआरओ की तरफ से मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी है।

इसी बात पर बिगड़ी बात

देवरिया जनपद के पथरदेवा विकास खंड के अमवा होलमन पांडेय गांव में तैनात सफाईकर्मी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने 24 मार्च की सुबह आठ बजे डीपीआरओ आवास जाकर सफाईकर्मियों के एरियर भुगतान के संबंध में बातचीत की। बताया जा रहा है कि दोनों में भुगतान की बात को लेकर तकरार होने लगी। डीपीआरओ का आरोप है कि सफाईकर्मी ने उनसे कहा. मैं जिस सफाईकर्मी को कहूंगा उसी को एरियर भुगतान करना होगा। मना करने पर गाली.गलौज की और छह दिन में गोली मारने की धमकी दी। धमकाया कि कफन का इंतजाम कर लो।

डीएम ने 24 घंटे में जांच रिपोर्ट मांगी

डीपीआरओ ने इसे कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत हरकत मानते हुए सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया। अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को जांच अधिकारी नामित करते हुए एक माह के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। निलंबन अवधि में वह सफाई कर्मचारी एडीओ पंचायत भागलपुर से संबद्ध रहेगा। डीपीआरओ ने डीएम को प्रकरण से अवगत कराया तो उन्होंने एसडीएम से 24 घंटे में जांच रिपोर्ट मांगी। नायब तहसीलदार धर्मवीर सिंह ने आवास पर जाकर डीपीआरओ, उनके निजी चालक व मौजूद एक अन्य व्यक्ति के बयान दर्ज किए। सफाईकर्मी को उसके मोबाइल नंबर पर काल कर बयान देने को कहा गया लेकिन वह नहीं आया। डीपीआरओ आनंद प्रकाश का कहना है कि मजिस्ट्रेट ने मामले की जांच की है। डीएम से अनुमति मिल गई है। निलंबन की कार्रवाई के बाद अब सफाईकर्मी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!