Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

यहां हादसे में 10 बच्चों की मौत, बाल आयोग ने मांगी रिपोर्ट, पीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुंबई। महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल में शनिवार तड़के दर्दना हादसा हो गया। अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ;एनसीपीसीआर ने भंडारा जिला कलेक्टर को इस घटना की जांच करने और 48 घंटे के भीतर तथ्यात्मक कार्रवाई रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र लिखा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके कहा महाराष्ट्र के भंडारा में हुए अग्नि हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस ह्रदय विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। हमने कई बहुमूल्य नौजवान जिंदगियों को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक होंगे।

अमित शाह ने ट्वीट करके कहा महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं अपने दर्द को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मेरे विचार और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे। राहुल गांधी ने राज्य सरकार से मृतकों और घायलों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने ट्वीट करके कहा महाराष्ट्र के भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बेहद दुखद है। उन बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना जिन्होंने अपनी जान गंवाई। मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि वे घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *