Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

थोड़ी ही देर में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक, पांच राज्‍यों में हार के कारणों की होगी समीक्षा, भविष्‍य की रणनीति पर भी मंथन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्‍ली। पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद आज थोड़ी ही देर में कांग्रेस कार्य समिति यानी सीडब्ल्यूसी की बैठक होने जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में हार के कारणों की समीक्षा और भविष्‍य की रणनीति पर मंथन होगा। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्‍ली स्थित पार्टी मुख्यालय में इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस के असंतुष्‍ट गुट यानी जी.23 समूह के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें भावी रणनीति पर मंथन हुआ। गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल और मनीष तिवारी जैसे दिग्‍गज शामिल हुए थे। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने उन रिपोर्टों को फेक बताया जिसमें गांधी परिवार के सदस्यों के सभी संगठनात्मक पदों से इस्तीफा देने की बात कही गई थी।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में गांधी परिवार के सदस्यों द्वारा इस्तीफा देने की संभावना व्यक्त करने के लिए एक न्यूज चैनल के हवाले से जारी खबरों को गलत और शरारतपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि चुनावी हार को लेकर गांधी परिवार द्वारा पार्टी के पदों से इस्तीफा देने की की खबरें अनुचित और शरारतपूर्ण हैं। हालांकि सूत्रों की मानें तो बैठक में पांच राज्यों के चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर चुनाव प्रबंधन से जुड़े कुछ लोग अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *