Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः पूर्व विधायक ने उठाया मुद्दा, 20 गांवों के लोग हैं प्रभावित…..फील्ड पर अवैध तरीके से किया जा रहा है……..

चंदौली। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू जन शिकायत के बाद शनिवार को साहूपुरी गांव के दौरे पर रहे। इस दौरान गांव स्थित फील्ड पर अवैध कब्जा कर किए गए बाउंड्री और वहां भारी मात्रा में अवैध तरीके से स्टोर किए जा रहे कोयले से होने वाली समस्याओं से स्थानीय ग्रामीणों ने मनोज सिंह डब्लू को अवगत कराया। कहा कि कोयले से आसपास के 20 गांव के लोग प्रभावित हैं और उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि साहूपुरी मैदान जो एक वक्त खिलाड़ियों और सेनाभर्ती में शामिल होने वाले धारकों से गुलजार रहता था, आज वहां कोयले को रखकर अवैध कोयला मंडी बना दिया गया है। स्थानीय लोगों ने साहूपुरी फैक्ट्री के लिए अपनी जमीनें इसलिए दी थी कि उनके परिवार को रोजगार मिले। उन्हें संसाधन व सुरक्षा मिले, लेकिन सरकार ने उस जमीन को कोयला माफियाओं को आवंटित करने का काम किया है। क्योंकि वर्तमान में जिस तरह से यहां टीनशेड से घेराबंदी कर कोयले को बड़ी मात्रा में रखा जा रहा है वह इसी ओर इशारा करता है। कहा कि कोयला डंप किए जाने से स्थानीय लोग प्रभावित हैं। बड़े.बड़े वाहनों की आवाजाही से गांव की सड़कें पूरी तरह से टूटकर खराब हो चुकी है। वातावरण में व्याप्त कोयले के कण से ग्रामीण टीबी व दमा के साथ ही अन्य घातक और जानलेवा बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

कहा कि गांव के भ्रमण के दौरान एक युवक कैंसर से पीड़ित मिला। जिसे शासन.प्रशासन से कोई मदद नहीं मिल पा रही है। कहा कि जल्द ही इस मुद्दे पर जिलाधिकारी से मुलाकात और बात होगी। उनसे यह सवाल किया जाएगा कि आखिर साहूपुरी फैक्ट्री की जमीन पर कोयल रखने और उसकी घेरेबंदी कर उसे कब्जा करने की अनुमति व इजाजत किसने दी। यदि जिलाधिकारी स्तर से समस्या का समाधान हो जाता है तो ठीक अन्यथा स्थानीय ग्रामीणों व युवाओं के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *