Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मगध एक्सप्रेस के एसी कोच में आधी रात में द‍िखा सांप, मची अफरा, तफरी और फ‍िर……

 

इटावा। दिल्ली.हावड़ा रेल मार्ग पर अप लाइन पर नई दिल्ली जा रही 208001 मगध एक्सप्रेस के एसी कोच में बुधवार की सुबह सांप दिखने से यात्रियों में अफरा.तफरी मच गई। सुबह आठ बजे इटावा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन को चेक किया गया लेकिन सांप नहीं मिला। ट्रेन के बी.1 एसी कोच में रात में एक यात्री ने सांप देखा था। उसके बाद यात्रियों में दहशत पैदा हो गई। बताया गया है कि एक रेल यात्री ने इसका वीडियो भी बनाया था लेकिन रात में सांप को रेस्क्यू करने की कोई मदद न मिलने पर इटावा जंक्शन पर जीआरपी को सूचना दी गई।

वन विभाग के दारोगा सुरेश कुमार तिवारी व वन्य जीव संस्था स्कान के महासचिव संजीव चौहान ट्रेन के डिब्बे में पहुंचे और पूरी छानबीन की लेकिन सांप नहीं मिला। संजीव चौहान ने बताया कि यह सांप एसी कोच के साइड में लगे छेद से अंदर बॉडी में घुस गया है। अब उसे काटकर ही निकाला जा सकता है या वह ट्रेन खड़ी होने पर खुद ही निकल जाएगा।

उन्होंने बताया कि ट्रेन करीब 20 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। उसके बाद रवाना हो गई। राजकीय रेलवे पुलिस को सुबह 04ः32 बजे रेलवे कंट्रोलर के जरिए यह सूचना मिली थी कि इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस के बी.1 एसी कोच की सीट नंबर 57, 58 व 59 पर सांप निकल आया है। इसको रेस्क्यू करने के निर्देश दिए गए।

सैनिक जीतेश ने बताया कि उनकी सीट पर एक अजीब सी आवाज सुनाई देने के बाद सांप नजर आया। उसका उन्होंने फोटो और वीडियो बना लिया था और रेलवे के अधिकारियों को जानकारी दी। कोच के यात्री नीरज कुमार ने बताया कि रात को एक बजे सांप को देखे जाने के बाद मन में डर समा गया। पटना से दिल्ली की यात्रा पर जा रहीं यात्री जहांआरा का कहना था कि कोच के भीतर सांप घुसे होने की बात सुनकर वे डर की वजह से नहीं सोईं।

कोच अटेंडेंट आरएम तायल ने बताया कि यात्रियों ने इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद अफसरों को अवगत कराया गया और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। लेकिन सांप नहीं मिला। अब नई दिल्ली में इस कोच को अलग करके गहनता से सर्चिंग ऑपरेशन होगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *