Thursday, May 2, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

गिरी गाज: एक्सईएन, एसडीओ और जेई समेत 7 निलंबित, किसान ने की थी शिकायत ,सात में 2 दरोगा और एक पुलिसकर्मी भी हुए हैं निलंबित….भेजे गए जेल

आगरा, लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

 

आगरा के इरादत नगर के किसान से रिश्वत लेने के आरोपी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 4 इंजीनियरों और तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अमित किशोर ने यह कार्रवाई की। वहीं, पुलिस विभाग ने फरार चल रहे विजिलेंस के दो दरोगा रजनेश सिंह एवं बिजेन्द्र सिंह और मुख्य आरक्षी सोनू प्रताप को निलंबित कर दिया है। विजिलेंस की टीम ने जूनियर इंजीनियरों को मेरठ की विजिलेंस कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अमित किशोर ने बताया कि इरादत नगर के गांव मितिहा के किसान मनोज त्यागी ने शिकायत की थी। निगम के दो जूनियर इंजीनियरों सौरभ कुमार और ह्रदय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, उन्हें बृहस्पतिवार को निलंबित किया गया। उनके साथ ही फतेहाबाद क्षेत्र के अधिशासी अभियंता प्रभाकर सिंह और एसडीओ प्रवीन सिंह को भी निलंबित किया गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ वह सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि कोई भी अधिकारी रिश्वत मांगे तो वह सीधे उनसे शिकायत करें।

ऊर्जा मंत्री ने कार्रवाई की तारीफ की
आगरा में भ्रष्टाचार के खिलाफ की गई कार्रवाई के लिए डीवीवीएनएल एमडी अमित किशोर की ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने तारीफ की। उन्होंने अन्य डिस्कॉम के एमडी से भी शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए और कहा कि बिजली चोरी की निगरानी में लगी टीम पर भी निगाह रखी जाएगी। एफआईआर का भय दिखाकर उपभोक्ताओं से अवैध वसूली के प्रकरण की गंभीरता से जांच की जाए। पावर काॅरपोरेशन अध्यक्ष डाॅ. आशीष कुमार गोयल ने निर्देश दिए कि जहां भी किसी की संलिप्तता मिले तत्काल रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *