Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शख्‍स को अपने से आधी उम्र की महिला से हुआ प्यार, शादी के बाद पकड़ा माथा, बोला खुद को कुंवारी बताया था, लेकिन…..

 

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बाराबंकी। दो शादियों का तथ्य छिपाकर एक महिला ने तीसरा विवाह रचा लिया। युवक अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद इस महिला के संपर्क में आया था। विवाह के बाद दोनों में विवाद होने लगा और तीसरे पति से भी अलगाव हो गया। तीसरे पति को जब पूर्व के दो विवाह की जानकारी हुई तो उसने पुलिस को तहरीर देकर महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

देवा थाना के ग्राम अलीपुर मजरे रेंदुआ पल्हरी निवासी 52 वर्षीय अश्विनी कुमार सिंह की पहली पत्नी रीता देवी की सात साल पहले मृत्यु हो गई थी। जिससे उनके दो पुत्र राजीव सिंह व आदर्श सिंह हैं। करीब दो वर्ष पहले अश्विनी की मुलाकात फतहेपुर थाना के इंडियामऊ निवासी 32 वर्षीय आरती देवी से हुई थी। स्वयं को कुंवारी बताने वाली आरती देवी से मित्रता हुई और रजामंदी से बाराबंकी स्थित जयशंकर वेलफेयर सोसाइटी में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों अपने.अपने घर में रहते थे। कभी.कभार आरती देवी अश्विनी के घर आती थीं।

सच जानकर शख्‍स के उड़ गए होश

आरोप है कि कुछ दिन बाद आरती देवी का व्यवहार बदलने लगा। वह बात.बात पर झगड़ा व मारपीट पर आमादा हो जाती थी। काफी प्रयास पर बात नहीं बनीं तो दोनों अलग हो गए। इसके बाद जब पीड़ित ने आरती देवी के बारे में पता किया तो जानकारी हुई कि आरती देवी ने दो और शादी कर रखी हैं।

इन लोगों से हो चुकी थी शाद‍ियां

एक विवाह सीतापुर के महमूदाबाद थाना के नबीगंज निवासी मुनेंद्र से किया था। जिसका वाद सीतापुर परिवार न्यायालय में 2012 में चला, लेकिन खारिज हो गया। दूसरा विवाह आठ मई 2007 को फतेहपुर के दक्षिणी नालापार निवासी अनीस अहमद से हुआ था। जिसका मुकदमा परिवार न्यायालय लखनऊ में चल रहा है। दोनों ही वाद में तलाक नहीं हो सका है।

आरोप है कि आरती देवी ने दोनों शादी छिपाकर उससे तीसरी शादी कर धोखा दिया है। 16 अक्टूबर को पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद आरोपित महिला पर मुकदमा लिखा है। कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *