Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सपा के पूर्व विधायक ने लगाया आरोप, अल्पसंख्यकों व दलितों को मताधिकार से वंचित करने का हो रहा षड्यंत्र……..सूची से नाम काटने की गहरी साजिश……

चंदौली। यदि आप मतदाता हैं और आप मुस्लिम, यादव या दलित समुदाय से आते हैं तो आप फौरन अपना नाम अपने बूथ पर जाकर मतदाता सूची में देख लें। क्योंकि आपके नाम को मतदाता सूची से काटने की गहरी साजिश व षड्यंत्र किया जा रहा है। ताकि आप संविधान द्वारा दिए गए मताधिकार के इस्तेमाल से वंचित रह जाएं। उक्त आरोप सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने मंगलवार को सैयदराजा नगर के वार्ड नंबर.11 में बीएलओ द्वारा किए जा रहे सर्वे कार्य के दौरान मतदाता सूची के अवलोकन के उपरांत लगाया।

उन्होंने मतदाता सूची में कुल 265 लोगों के नाम को काटने के बाबत लगे टिक को दिखाया। जिसमें अधिकांश नाम मुस्लिम समुदाय के थे। इसके अलावा दलितों व यादव मतदाताओं को लक्ष्य कर उनके नाम की निशानदेही की गई थी। एक सूची में कुल 265 लोगों के नाम पर लगे टीक को पूर्व विधायक ने दिखाया और इसे बड़ी साजिश करार दिया। बीएलएओ से जब इस बाबत जवाब.तलब किया तो बीएलओ द्वारा उन्हें टिक लगे मतदाता सूची प्राप्त होने की बात कही। बताया कि यह टीक किसके द्वारा लगाया गया है उसकी जानकारी उन्हें नहीं है। सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने इस घटनाक्रम की गंभीरता से लोगों को अवगत कराते हुए सत्ता पक्ष पर पड़ा आरोप लगाया। कहा कि भाजपा संविधान व लोकतंत्र द्वारा आम नागरिकों को प्रदत्त अधिकारों का दमन करने पर तुली है। आरोप लगाया कि एक विधानसभा से 20 हजार मतदाताओं का नाम काटने का लक्ष्य भाजपा ने रखा। यानी एक लोकसभा क्षेत्र से एक लाख वोट जो समाजवादी पार्टी के हैं उन्हें काटने की सुनियोजित योजना है। इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी उन तमाम पदाधिकारियों व नेताओं से आग्रह किया कि टिकट की मांग में कतारबद्ध होने से पहले अपने.अपने बूथों की स्थिति को जरूर देखें। क्योंकि इस तरह के षड्यंत्र से बड़ी संख्या में मतदाताओं को वोट से वंचित करने की योजना पर सत्ता पक्ष काम कर रहा है। यदि समय रहते सजग नहीं हुए तो देश का संविधान व लोकतंत्र दोनों को बचा पाना मुश्किल हो जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *