Thursday, April 25, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

छोटी दिवाली की रात इतने दारोगाओं का हुआ तबादला……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। जनपद में तैनात 87 दारोगा बुधवार देर रात इधर से उधर कर दिए गए। पिछले एक साल के भीतर पहली बार इतनी लंबी गश्ती जारी हुई है। जिसमें कई महिला दारोगाओं के नाम भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि कुछ को शिकायत के आधार पर हटाया गया तो कुछ को कानून.व्यवस्था के दृष्टिगत कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। दीपावली पर ताश के पत्तों के तरह दारोगाओं को फेंटे जाने से पुलिसकर्मियों में खलबली मची हुई है।

कई महिला दारोगाओं को भी थाने से हटाया गया

कार्यक्षेत्र में बदलाव का आदेश एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी की ओर से बुधवार देर रात जारी किया गया है। तबादला सूची में कोतवाली, करेली, कैंट, शिवकुटी, जार्जटाउन, खुल्दाबाद, सरायइनायत, शंकरगढ़, फूलपुर, सोरांव, सरायममरेज, करछना, नवाबगंज, बारा, मुट्ठीगंज, झूंसी, मेजा, कर्नलगंज थाने में तैनात दारोगाओं के नाम हैं। इसके अलावा लालापुर, उतरांव, औद्योगिक क्षेत्र, थरवई, कोरांव, होलागढ़, धूमनगंज, खीरी, शाहगंज, महिला थाना, पूरामुफ्ती, नैनी, मऊआइमा थाने के भी दारोगा शामिल हैं। एक तरह से जिले के करीब 40 थानों में तैनात दारोगा इधर से उधर किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शहर में कैंट, शाहगंज, कोतवाली समेत कई थाने की पुलिस चौकी काफी दिनों से रिक्त पड़ी थी। यहां चौकी प्रभारियों की तैनाती नहीं हो रही थी। फिलहाल अब इस बदलाव से कानून.व्यवस्था में और सुधार होने की बात कही जा रही है।

प्रेमी की बेवफाई से दुखी युवती कूदी नदी में

प्रेमी की बेवफाई व बेरूखी से आहत होकर प्रतापगढ़ जनपद में सांगीपुर थाना के सरुवा गांव निवासी युवती नदी में कूद गई। पुलिस गोताखोर की मदद से उसकी तलाश कर रही है। गांव की एक युवती ने बुधवार को घर से सौ मीटर दूर दोपहर लगभग बारह बजे सरुवा घाट जाकर सई नदी में छलांग लगा दी। गोताखोरों व स्थानीय तैराकों ने देर शाम तक खोजबीन की। अंधेरा हो जाने पर वह चले गए। अब सुबह फिर से खोजा जाएगा। युवती की शादी गड़वारा क्षेत्र में तय है। शादी की तारीख रखी जाने वाली थी। युवती का प्रेम प्रपंच पड़ोसी गांव के एक लड़के के साथ लगभग एक वर्ष से चल रहा था। प्रेमी युगल चुपके से मुलाकात करते थे और शादी भी करना चाहते थे। युवती की शादी गड़वारा में तय होने के बाद प्रेमी परेशान हो गया। अपने दो साथियों के साथ बुधवार को बाइक से युवती को गांव के बाहर फोन करके बुलाया। वहां दोनों में विवाद हुआ और प्रेमी ने युवती से गाली.गलौज करते हुए मारपीट भी की। कहा कि वह शादी का विरोध करे। अचानक प्रेमी के इस बदले स्वरूप को देखकर युवती ने नदी में छलांग दी। यह देख सरुवा घाट नदी के पास ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों के सहयोग से नदी में लगभग चार घंटे उसे तलाशा गया। कोतवाल जितेंद्र सिंह का कहना है गोताखोर प्रयागराज से बुलाया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *