Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

रुपये लेकर चार्जशीट कर दी फाइल, एसपी ने निरीक्षक को कर दिया लाइन हाजिर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। थाना स्तर पर जनशिकायतों की सुनवाई और निस्तारण को लेकर महराजगंज जिले के सदर कोतवाली में आयोजित पुलिस की जनता चौपाल में आए कुल 22 मामलों में 19 में मौके पर टीम भेजकर समाधान कराया गया। इसी दौरान श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के मारपीट मामले में चार्जशीट फाइल करने के नाम पर रुपये लेने के आरोप में एसपी ने निरीक्षक को लाइन हाजिर कर सीओ को मामले की जांच सौंप दी है।

पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में शुरू हुई सुनवाई

दोपहर 12 बजे से कोतवाली में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व पुलिस उपाधीक्षक अजय सिंह चौहान की उपस्थिति में सुनवाई शुरू हुई। इस दौरान श्यामदेउरवा थाना के लखिमा निवासी कविता गुप्ता ने फरवरी महीने में हुई मारपीट मामले में कार्रवाई न करने और अतिरिक्त निरीक्षक द्वारा रुपये लेने के आरोप लगाया। एसपी ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए श्यामदेउरवा के अतिरिक्त निरीक्षक ध्‍यान सिंह चौहान को लाइन हाजिर कर दिया व मामले में एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट न्यायालय दाखिल करने का आदेश दिया। इसके पूर्व पहला मामला मऊपाकड़ निवासी दुर्गेश मोदनवाल का विपक्षियों द्वारा प्रताडि़त किए जाने का आया।

एसपी ने नगर चौकी प्रभारी को भेजकर मामले में कार्रवाई के दिए निर्देश

एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की टीम को भेजकर मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी क्रम में मुंडेरा कला गांव में अपनी ही भूमि पर विपक्षियों द्वारा निर्माण करने से रोकने के मामले में पुलिस फोर्स भेजकर आरोपितों को गिरफ्तार किए जाने का आदेश दिया। धेनवा.धेनई के एक परिवार संबंधी मामले में बिछड़े दंपत्ति को मौके पर ही उपस्थित महिला थानेदार की टीम ने समझा.बुझाकर उनके बीच हुए अनबन को दूर किया गया। इसी प्रकार आए कुल 22 मामलों में 19 मामलों का निस्तारण किया गया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *