Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली की बेटी शालू पांडेय ने बढ़ाया जिले का मान, कई असफलताओं और लगातार संघर्ष के बाद केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में कनिष्ठ अभियंता पद पर चयन…….

चंदौली। कर्मचारी चयन आयोग की अखिल भारतीय कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2023 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें सिविल, इलेक्ट्रिकल तथा मेकेनिकल की 1374 सीटों के लिए डिप्लोमा, बीटेक तथा एमटेक योग्यता रखने वाले लगभग 5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

जिसमें चंदौली जिले की गहिरी मझवार गांव की बेटी शालू पांडेय ने एसएससी भर्ती की प्री और मेंस परीक्षा उत्तीर्ण कर केंद्रीय लोक निर्माण विभाग विभाग में बतौर कनिष्ठ अभियंता पद पर चयनित होकर क्षेत्र को गौरवांवित कर दिया। शालू के पिता अरुण पांडेय, सिंह मोटर्स मिर्जापुर में मैनेजर और मां मंजू पांडे गृहणी हैं। राजकीय पॉलीटेक्निक चंदौली से 2017 में सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया। तत्पश्चात इंजीनियर भर्ती परीक्षाओं की तैयारी हेतु प्रयागराज में एक्सीलेंटविजन में प्रवेश लिया।

अपनी सफलता का पूर्ण श्रेय अपने गुरुजी नवीन वर्मा को दिया। जिन्होंने हर एक असफलता पर मुझे मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन किया। क्योंकि 2018, 2019, 2022 में प्री और मेंस क्वालीफाई करके अंतिम मेरिट में चयन नहीं हो सका था। मैं अन्य कई परीक्षाओं में कुछ अंक से ही असफल हुई। ऐसी दशा में मैं कई बार हतोस्साहित हुई। लेकिन इस बार एसएससी कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2023 में प्री और मेंस परीक्षा उत्तीर्ण कर केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में कनिष्ठ अभियंता पद पर चयनित होकर चयनित होकर पैरेंट्स, गुरुजनों और क्षेत्रवासियों का मान बढ़ाया। शालू की दो बहन प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका हैं। छोटा भाई शशांक पांडेय मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। शालू की सफलता पर बहने वर्षा, पायल, नीलू, जूही, छोटा भाई शशांक और पैरेंट्स बेहद खुश हैं। शालू की इस शानदार संघर्षभरी कामयाबी पर शिक्षक रवि शंकर वर्मा, अरहम सिद्दीकी, निर्भय सिंह, अंबरीश श्रीवास्तव और शशि भूषण सिंह ने बधाई दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *