Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

भयंकर हादसे का शिकार होने वाली थी महिला, वफादार कुत्ते ने यूं बचाई अपनी मालकिन की जान……

नई दिल्ली। ऐसा कहा जाता है कि जानवर कहीं मुसीबतों को आने से पहले ही भांप लेते हैं। आपने ऐसी कई वीडियो देखी होंगी जिनमें भूकंप से पहले पंछी उड़ते और जानवर इधर.उधर भागते नजर आते हैं। कहीं न कहीं ऐसा करके वह ये संकेत देते हैं कि अलर्ट हो जाओ कुछ बड़ा होने वाला है। कई लोग अपनी पसंद के मुताबिक जानवर पालते हैं। हालांकि सबसे ज्यादा जिस जानवर को घर में रखकर पाला जाता है, वो कुत्ता है, कुत्ते को एक वफादार और प्यार करने वाला जानवर माना जाता है। इन्हें कई बार अपने मालिक की मदद करते और उनकी जान बचाते देखा गया है।

अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि कुत्ते ने आगे आने वाली मुसीबत को भांपकर अपनी मालकिन की जान बचा ली। वीडियो में आप देख सकते हैं कि मालकिन अपने डॉग को लेकर टहलने निकली थी। उसने कुत्ते की जंजीर को अपने हाथ में पकड़ा हुआ था। महिला जैसे.जैसे आगे बढ़ती है। उसका डॉग भी उसी दिशा में आगे बढ़ता है। हालांकि एक जगह पर आकर कुत्ता रुक जाता है और सूंघकर कुछ चेक करने लगता है। कुत्ते के रुकने की वजह से महिला भी आगे बढ़ने के बजाय उसके पास पीछे आ जाती है। जैसे ही महिला अपने कदम पीछे खींचती है। ठीक तभी वहां एक बड़ा हादसा हो जाता है।

बस की चपेट में आ सकती थी महिला

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ते के रुक जाने पर महिला भी वहीं रुक जाती है और इसकी वजह से वह आगे नहीं बढ़ पाती। कुछ सेकंड के फासले के बाद महिला की नजर सामने से आती बस पर पड़ती है। बस को देखते ही महिला और उसका कुत्ता वहां से भागते लग जाते हैं। बस रोड साइड पर खड़ी एक कार से टकरा जाती है और महिला से केवल कुछ ही कदम दूर होती है।

कुत्ते ने बचाई मालकिन की जान

वीडियो को देखकर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि महिला और एक्सीडेंटल बस के बीच कितना कम फासला था। वो तो कुत्ते की वजह से महिला की जान बच गई। वरना अगर महिला कुछ कदम आगे तक चली जाती, तो उसका इस बस की चपेट में आना तय था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *