Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

शरद पवार के बाद एनसीपी में लगी इस्तीफों की झड़ी, जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने अपना पद छोड़ा……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को यह कहकर सबको चौंका दिया कि उन्होंने पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शरद पवार से फैसले को वापस लेने की मांग की। इस बीच शरद पवार पार्टी पदाधिकारियों से मिलने के लिए यशवंतराव चव्हाण सेंटर पहुंचे। लेकिन इस बीच जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने अपना पद छोड़ दिया है।

कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे शरद पवार

एनसीपी के एक पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि शरद पवार हमेशा की तरह यहां यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पार्टी कार्यकर्ताओं सहित लोगों से मुलाकात की। इसके अलावा एनसीपी नेता अजित पवार भी यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान पहुंचे।

जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने अपना पद छोड़ा

एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने कहा कि मैंने राष्ट्रीय महासचिव के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने अपना इस्तीफा शरद पवार को भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की पवार की घोषणा के बाद ठाणे एनसीपी के सभी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल, शरद पवार ने मंगलवार को कहा था कि वह एनसीपी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे रहे हैं। पवार ने एनसीपी की स्थापना साल 1999 में की थी। उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का एलान किया है। हालांकि पवार के एक कार्यक्रम में की गई इस घोषणा से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया और इस दौरान उन्होंने पवार से फैसला वापस लेने की मांग की।

अपने फैसले पर सोचने के लिए उन्हें कुछ दिन चाहिए. अजित
एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कहा कि उनके चाचा को अपने फैसले पर सोचने के लिए उन्हें दो.तीन दिन का वक्त चाहिए। पार्टी कार्यकर्ताओं को शरद पवार के संदेश से अवगत कराते हुए उनके भतीजे अजित पवार ने एनसीपी पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे शरद पवार के इस अप्रत्याशित फैसले के विरोध में अपने पदों से इस्तीफा नहीं दें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *