Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गुलदार के हमले से खाैफ में लोग, युवती बच गई तो कुत्ता उठाकर ले गया, वन विभाग की टीम नहीं पहुंची…….

रेहड़/बिजनौर। रेहड़ क्षेत्र के गांव उदयपुर में शुक्रवार देर शाम गुलदार के हमले में घायल युवती को पीएचसी कासमपुरगढ़ी से देर रात जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। युवती का शिकार करने में असफल होने के बाद भी गुलदार आसपास के क्षेत्र में ही रहा। उसने एक किसान की गाय पर हमला किया और फिर एक आवारा कुत्ते को गांव से उठाकर ले गया।

गुलदार के हमलों पर नहीं लगा अंकुश

वहीं अभी तक वन विभाग की कोई टीम जांच या पिंजरा लगाने के लिए गांव नहीं पहुंची है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोष है। उनका कहना है कि गुलदार के हमलों पर अंकुश लगाने का दावा करके वन विभाग के अफसरों ने मुख्यमंत्री से पुरस्कार तो ले लिया लेकिन मौके पर आम जनता की जान पर संकट अभी बना हुआ है। हालांकि डीएफओ और अन्य वन अधिकारियों ने रात में ही जिला अस्पताल पहुंचकर घायल युवती का हालचाल लिया।

पानी भरने के दौरान गुलदार ने किया हमला

रेहड़ के गांव उदयपुर निवासी संजय सिंह का घर गांव के बाहर की ओर नहर के पास स्थित है। घर चारों ओर से खुला हुआ है। मकान के पीछे खुले स्थान पर हैंडपंप लगा है। शुक्रवार देर शाम लगभग साढ़े सात बजे संजय की बड़ी पुत्री 18 वर्षीय नीलम जब नल से पानी भरने गई तो वहां गुलदार ने हमला कर दिया था। जिससे वह गंभीर घायल हो गई थी। उसे पीएचसी कासमपुरगढ़ी भर्ती कराया गया। जहां से शुक्रवार देर रात जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

युवती का चल रहा है इलाज

नगीना रेंजर प्रदीप कुमार शर्मा युवती व उसके स्वजन के साथ जिला अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे। युवती का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना के बाद दो जगह और दिखा गुलदार

गांव उदयपुर में युवती नीलम पर हमला करके उसे शिकार बनाने में असफलता के बाद गुलदार ने नीलम के घर के पास ही स्थित जीवन पुत्र चंद्रपाल की पशुशाला में घुसकर गाय पर हमला कर दिया था। जिससे गाय घायल हो गई। शोर मचाने पर गुलदार भाग गया था।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि घटना के बाद रात में गुलदार घटना स्थल के पास से ही एक आवारा कुत्ते को उठा कर ले गया। ग्रामीणों में गुलदार को लेकर भय बना हुआ है। उन्होंने जल्द ही पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। हालांकि शनिवार को अभी तक वन विभाग की टीम गांव में मौके पर नहीं पहुंची है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *