Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मैं सीता हरण नहीं होने दूंगा, नशे में टल्ली सिपाही रामलीला मंच पर पहुंचा, उत्पात मचाने में निलंबित……

आगरा। रामलीला महोत्सव के मंच पर गुरुवार रात जीआरपी सिपाही हरीशचंद्र नशे में टल्ली होकर पहुंच गया। अशोभनीय और अभद्र व्यवहार किया। शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर इसका वीडियो प्रसारित हुआ। एसपी रेलवे आदित्य लांग्हे ने सिपाही को निलंबित कर दिया।

रामलीला मैदान में चल रहा है महोत्सव

आगरा किला के सामने स्थित रामलीला मैदान में श्रीरामलीला महोत्सव हो रहा है। गुरुवार रात को लीलाओं का मंचन हो रहा था। इस दौरान रामलीला कमेटी के अध्यक्ष और भाजपा विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल सहित अन्य प्रतिष्ठित नागरिक भी मौजूद थे। मंच पर राजकीय रेलवे पुलिस जीआरपी का सिपाही हरीशचंद्र मौजूद था। अचानक वो उठा और अशोभनीय व्यवहार करने लगा।

मंच से उतरने के लिए कहा

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने सिपाही का हाथ पकड़ उसे मंच से उतरने को कहा। इसी बीच अन्य सिपाही भी आ गए और हरीशचंद्र को नीचे उतारा। सिपाही हरीशचंद्र का मेडिकल कराया गया। इसमें अल्कोहल की पुष्टि हुई है।

शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर सिपाही के अशोभनीय व्यवहार का वीडियो प्रसारित हो गया। एसपी रेलवे आदित्य लांग्हे ने सिपाही हरीशचंद्र को निलंबित कर दिया। सिपाही की तैनाती जीआरपी लाइन में थी। रामलीला महोत्सव में सिपाही की ड्यूटी नहीं थी। इसके बाद भी वो वर्दी में वहां पहुंचा था।

रामलीला के मंच पर सिपाही हरीश चंद्र ने अशोभनीय और अभद्र व्यवहार किया। सिपाही का मेडिकल कराया गया। इसमें शराब पीने की पुष्टि हुई। सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

आदित्य लांग्हे, एसपी रेलवे

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मैं सीता हरण नहीं होने दूंगा…इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो में सिपाही कुछ बोलता नजर आ रहा है। मगर वह क्या बोल रहा हैघ् यह साउंड के कारण सुनाई नहीं दे रहा। इंटरनेट मीडिया पर चर्चा है कि वह कह रहा था ष्मैं हनुमान भक्त हूं, माता सीता का हरण नहीं होने दूंगा।

रामलीला के मंच पर सिपाही का व्यवहार उचित नहीं था। वह शराब के नशे में था। हाथ पकड़कर उसे मंच से नीचे उतारा गया था। अन्य पुलिसकर्मियों ने भी उसे डांटा।

पुरुषोत्तम खंडेलवाल विधायक और अध्यक्ष रामलीला कमेटी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *