Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली से यहां-यहां भेजे गए 515 पुलिसकर्मी, कप्तान ने दिया मूलमंत्र……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली से 515 पुलिसकर्मी विधानसभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए गैर जनपद रवाना हुए। शनिवार को पुलिस लाइन में एसपी अंकुर अग्रवाल ने उन्हें कर्तव्य निष्ठा और जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने का सुझाव दिया। पुलिस कर्मी आगरा, बदायूं व झांसी समेत अन्य जनपदों में पांच चरण तक चुनाव कराने के बाद वापस लौटेंगे। आपको बता दें कि सूबे के पश्चिमी जनपदों में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। आगरा मंडल में पहले चरण में ही चुनाव होगा। इसके लिए जिले से पुलिसकर्मियों को भेजा गया है।

7 मार्च से पहले लौट आएंगे पुलिसकर्मी

जिले से 73 दारोगा, 99 हेड कांस्टेबल, 343 कांस्टेबल रवाना किए गए हैं। पुलिसकर्मी सबसे पहले आगरा जाएंगे। इसके बाद बदायूं, झांसी, फतेहपुर व प्रयागराज में चुनाव कराने के बाद वापस लौटेंगे। पुलिसकर्मी पांचवें चरण तक मतदान कराएंगे। जिले में सातवें चरण में सात मार्च को मतदान होगा। इससे पहले पुलिसकर्मी वापस लौट आएंगे।

किसी के बहकावे में न आए

एसपी ने पुलिसकर्मियों को रवानगी से पहले ईमानदारी का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी काफी कठिन काम है। इसलिए पूरी मुस्तैदी के साथ अपने प्वाइंट पर डंटे रहे। किसी भी तरह के प्रलोभन अथवा बहकावे में न आएं। अपने सामान व हथियार की सुरक्षा स्वयं करें। जरा सी चूक की वजह से मुसीबत में फंस सकते हैं। अफसरों के सामने बड़ी चुनौती जिले से एक साथ पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मियों के गैर जनपद में जाने से कानून व्यवस्था चुनौती से कम नही है। क्योंकि जिले में आए दिन आपराधिक घटनाएं घटित हो रही हैं। ऐसे में महकमें के अफसरों को अलग से रोडमैप तैयार करना होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *