Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

शिक्षा विभाग का कारनामा, 15 अगस्त को बताया गणतंत्र दिवस, लेटर हुआ वायरल, अफसरों ने दी सफाई बोले. मुख्यालय से जारी हुआ था पत्र…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। बेसिक शिक्षा विभाग ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम जारी करते हुए बड़ी चूक कर दी। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को गणतंत्र दिवस घोषित कर दिया। ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के आयोजनों के लिए ये लेटर जल्द ही इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वायरल लेटर के बारे में कहा कि ये राज्य मुख्यालय से जारी हुआ था। इसका स्थानीय विभाग के अधिकारियों से कोई लेना.देना नहीं है। हालांकि से लेटर पर नीचे उनके हस्ताक्षर भी मौजूद थे।

देश के भविष्य को सही राह दिखाने की जिम्मेदारी उठाने वाला शिक्षा विभाग स्वतंत्रता दिवस पर घिर गया। बेसिक शिक्षा विभाग ने एक लेटर जारी किया। जिसमें सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में ध्वजारोहण, राष्ट्रगान और सांस्कृतिक आयोजनों के लिए कहा गया था। लेकिन संदर्भ गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी का दिया था।

इसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर भी है। स्कूलों में लेटर पहुंचने के बाद चूक शिक्षकों ने ही पकड़ी। थोड़ी देर में लेटर की कापी वायरल होने लगी। जिसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से सफाई भी आई कि ये लेटर मुख्यालय से जारी हुआ। स्थानीय स्तर से कोई बदलाव नहीं किया गया। शाम तक एक और लेटर संशोधित जारी किया गया है।

दो दिन पहले ही आनलाइन पढ़ाई के मामले में सूबे में बरेली चौथे पायदान पर रहा। शनिवार को मुख्यालय से जारी लेटर में चूक के बाद सवाल उठने लगे हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि गलत लेटर जारी होने में स्थानीय स्तर के अधिकारी दोषी नहीं है। बल्कि यह लेटर मुख्यालय से जारी हुआ था। लेकिन अब नया लेटर जारी कर दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *