Tuesday, May 21, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

पहले मंदिर में चालक से रचाई शादी और फिर कर दी ये हरकत, हर कोई हैरान…..

कानपुर। झांसी का एक ट्रक चालक शादी के नाम पर ठगी का शिकार हो गया। जालसाज महिलाओं ने पहले तो शादी के पंजीकरण के नाम पर 70 हजार रुपये हड़प लिए। फिर युवती भेजकर मंदिर में उसकी शादी कराई। जब विदाई की बात आई तो दुल्हन लाखों के जेवरात लेकर रफूचक्कर हो गई। पीड़ित चालक अब कार्रवाई के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है।

झांसी के ऐरच के नेकेरा गांव निवासी ट्रक चालक खलक सिंह के पास जनवरी 2024 को एक महिला का फोन आया। मैं मैरिज ब्यूरो से रूबी सिंह बोल रही हूं। क्या आपकी शादी हो गई है? चालक बोला अविवाहित हूं। महिला ने पूछा क्या शादी करना चाहते हो?

चालक के हां बोलने पर महिला ने 2500 रुपये पंजीकरण के नाम पर ई-वालेट से ट्रांसफर करवा लिए। फिर कुछ युवतियों के फोटो दिखा पंजीकरण सहित जरूरी दस्तावेज बनाने के नाम पर कई बार में 70 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए। उक्त महिला ने फिर एक युवती से फोन पर बात कराई।

युवती ने कई बार की वीडियो कॉल

युवती ने कई बार वीडियो काल कर विश्वास जीता और शादी के लिए 10 अप्रैल का दिन तय हुआ। चालक अपनी मां के साथ युवती के बताए स्थान जूही स्थित बारादेवी मंदिर पर पहुंचा। यहां युवती करीब पांच साल के बच्चे संग मौजूद थी। मां ने खुशी-खुशी उसे साड़ी, नकदी और करीब सवा लाख के जेवर दिए।

युवती ने मंदिर में उससे शादी रचाई और 21 अप्रैल को र्बरा विश्वबैंक स्थित घर से विदा कराने का कहा। चालक ने बताया कि विदा के लिए फोन किया तो युवती ने अभद्र बातें कर फोन काट दिया। वह तब से अब तक नहीं मिली। शादी में मिले पैसे और जेवरात लेकर गायब हो गई।

अब युवती एक वकील के जरिये उसे धमका रही है। वहीं, मैरिज ब्यूरा संचालिका ने भी मोबाइल बंद कर लिया। पीड़ित बर्रा थाने पहुंचा पर सुनवाई नहीं हुई। थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर कोई तहरीर मिलती है तो जांच कराई जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *