Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में पीएम मोदी से ना मिलने पर निराश हुए किन्नर कलाकार, गंगा में विसर्जित किए अपने पुरस्कार….. .

वाराणसी। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर रहे इस दौरान तकरीबन 6 घंटे तक पीएम मोदी गंजारी, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय व रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के कार्यक्रम में शामिल हुए। लेकिन पीएम दौरे के कुछ हीं घंटे बाद एक मामला काशी में काफी चर्चा में है। जिसमें किन्नर कलाकारों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में सम्मान न मिलने का आरोप लगाया गया है। इससे दुखी होकर किन्नर कलाकारों ने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में जीते गए मोमेंटो और सर्टिफिकेट को गंगा में प्रवाहित कर दिया गया।

प्रधानमंत्री से न मिलने का अफसोस

किन्नर समाज की अध्यक्ष सलमान चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि हफ्तों से काशी में चल रहे काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के लोक नृत्य में पांच किन्नर कलाकारों नें प्रतिभाग लिया था। इसमें निहारिका, शिवानी, सानिया, कोमल और पप्पू नाम शामिल है। इस प्रतियोगिता में निहारिका ने प्रथम स्थान किन्नर श्रेणी में प्राप्त किया था। इस दौरान उन्हें मोमेंटो और सर्टिफिकेट भी प्राप्त हुआ था।

किन्नर कलाकारों ने गंगा में विसर्जित किए अपने पुरस्कार

पीएम के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री ने काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में जीते हुए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया और मुलाकात कर उनका हौंसला अफजाई की। लेकिन इन जीते हुए किन्नर कलाकारों से उनकी मुलाकात नहीं हुई। जिसके बाद यह कलाकार काफी दुखी हैं। सलमान ने कहा कि जब फॉर्म के कॉलम में ट्रांसजेंडर के लिए जगह दिया जाता हैं तो प्रधानमंत्री से इन कलाकारों की मुलाकात क्यों नहीं कराई गई। इससे दुखी होकर कलाकारों द्वारा काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव में जीते गए मोमेंटो और सर्टिफिकेट को गंगा में प्रवाहित कर दिया। हालांकि किन्नर कलाकारों के इस कदम पर अपनी किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *