Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

महज 2 हजार रुपये के लिए देश से कर डाली गद्दारी, आईएसआई को भेज रहा था भारतीय सेना की जानकारी……

 

लखनऊ। यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस की ओर से बताया गया है कि कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो हो रही थी कि पाकिस्तान की ओर से भारत में कुछ लोगों का धन का लालच देकर जासूसी कराई जा रही है। इसपर जांच की गई तो यूपी एटीएस ने शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

फेसबुक पर भारतीय सेना की वर्दी में फोटो लगा कर रहा था जासूसी
पुलिस की ओर से बताया गया है कि आरोपी शैलेश कुमार ने शैलेश चौहान के नाम से फेसबुक पर आइडी बनाई थी। इतना ही नहीं आरोपी ने फेसबुक पर भारतीय सेना की वर्दी पहने अपनी प्रोफाइल फोटो लगा रखी थी। वह खुद को भारतीय सेना का जवान ही बताता था। फेसबुक पर आरोपी शैलेश चौहान हरलीन कौर नाम की लड़की से संपर्क में आया। इस दौरान दोनों की बात होने लगी।

2000 हजार रुपये के लिए की देश से गद्दारी

आपको जानकार हैरानी होगी कि आरोपी शैलेश चौहान आईएसआई की हेंडलर हरलीन कौर और प्रीति से बात करता था। इन दोनों को भी उसने खुद को भारतीय सेना का जवान बताया हुआ था।

पैसों के लालच में शैलेश ने सेना के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों सेना की गाड़ियों की मूवमेंट की फोटो फेसबुक और वाह्टएप के माध्यम से आईएसआई की हैंडलर प्रीति और हरलीन को भेजी। यूपी एटीएस ने बताया कि इसके बदले आरोपी शैलेश को आईएसआई ने फोन पे के माध्यम से अप्रैल महीने में दो हजार रुपये भी दिए। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी की पहचान यूपी जिले के कासगंज के गांव जिनौल थाना पटियाली के रूप में हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *