सामूहिक दुष्कर्म कांडः दोषियों के खिलाफ डीआइजी ने लिया एक्शन, दो दारोगा सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। सजेती सामूहिक दुष्कर्म कांड में डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने गुरुवार को कड़ी कारवाई की। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ डीआइजी की कार्रवाई की खबर सुनते ही कानपुर के प्रशासनिक महकमे में खलबली तेज हो गई। सीओ घाटमपुर गिरीश कुमार की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर डीआइजी ने इस प्रकरण में दो चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

डीआइजी के मुताबिक इस मामले में उन्होंने सीओ घाटमपुर गिरीश कुमार को जांच दी थी। सीओ की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सजेती के जिस गांव में सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई वहां के चौकी प्रभारी राम शिरोमणि को लापरवाही का जिम्मेदार मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा घाटमपुर में दुष्कर्म पीड़िता के पिता की मौत के बाद हुए घटनाक्रम मैं घाटमपुर के चौकी इंचार्ज अब्दुल कलाम अौर सिपाही आदेश कुमार को निलंबित किया है।

चार पुलिसकर्मी हो चुके निलंबित

सजेती दुष्कर्म कांड में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं। गुरुवार को हुई कार्रवाई से पहले आरोपित दीपू यादव के पिता देवेंद्र यादव को एसपी कन्नौज ने ड्यूटी से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया था। डीआइजी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपित दीपू यादव को भी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने सह अभियुक्त गोलू को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!