Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः ढाई घंटे तक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण….अतिक्रमण करने पर नोटिस जारी कर 24 घंटे में सरकारी भूमि व कुएं से हटवाने का दिया निर्देश, इन दो वार्डो में पहुंचकर लिया जायजा, 15 दिन में सुधारने का दिया निर्देश…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। न्याय आप के द्वार, स्वच्छ चकिया सुंदर चकिया के तहत मंगलवार को स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 व 4 में वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रशासक/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा पहुंचे। जहां पर दोनों वार्डो में मिली शिकायतों व कमियों पर 15 दिन के भीतर सुधारने का निर्देश दिया।
सर्व प्रथम ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने ईओ मेही लाल के साथ स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड नंबर 4 में पहुंचे। जहां हास्पिटल के समीप स्थित सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। जहां टूटे दरवाजे, उपरी वाल पेंटिंग पर ईओ को मरम्मत कराने का निर्देश दिया। वहीं नगर पंचायत द्वारा आवंटित दुकानों का मरम्मत कराने व किराया वृद्धि तथा प्रथम तल का निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही हास्पिटल के पीछे की नाली सफाई तथा गली, रोड़, सिवर सफाई कार्य कराने, पाईप लाइल बिछाने तथा रास्ते में से पोल को हटाने को लेकर ईओ को निर्देशित करते हुए कहा कि आप बिजली विभाग के साथ संपर्क स्थापित करें। वहीं जेसीबी द्वारा चकरोड़ पर मिट्ट डालने व लालपुर गांव सभा तक नाली जाम होने की समस्या पर प्रधान तथा बीडीओ से वार्ता कर समस्या का समाधान कराने का निर्देश दिया गया।
वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने एक-एक वार्ड की गलियों का निरीक्षण किया। जिस पर पाया कवीर नगर में रुके कार्य को कराने के लिए संबंधित ठेकेदार को वार्ता स्थापित किया गया। गडही की पैमाइस कराने वार्डो में घास जलाने की दवा छिड़कने के साथ ही वार्ड नंबर 10 में उदय यादव द्वारा किए गए अतिक्रमण पर नोटिस जारी करने के साथ ही 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सरकारी कुएं से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।


ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने वार्ड नंबर 3 सहदुल्लापुर का निरीक्षण किया। जहां गली में नाली मरम्मत सफाई एवं पाईप लाइन बिछाने, पोल को सभी कराने का निर्देश ईओ द्वारा दिया गया। वहीं टूटे हुए ढक्कन को देख भड़के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने तत्काल आरसीसी ढक्कन लगाने का निर्देश दिए। वहीं इसके साथ ही सब्जी मंडी के पास पीडब्लूडी के भवन के समीप पेयजलापूर्ति हेतु मीनी ट्यूवेल लगाने के लिए संबंधित विभाग से एनओसी लेने का निर्देश दिया।
बनाए गये पेशाब घर में पानी टंकी व दरवाजे लगवाने का निर्देश दिया। कहा कि गांधी पार्क तिराहे पर स्थाई रुप से अतिक्रमण किए लोगों को हटवाएं व पेयजल के लिए वाटर कुलर व वाल पेटिंग कराए। इस दौरान सभासद राजेश चौहान, संदीप मौर्या, बड़े बाबू रोशन, गुलाब, सभासद प्रमोद कुशवाहा सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *