Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

क्लीनिक पर मशीन में रखे थे दो नवजात, एसी, पंखा खुला छोड़ सो गया झोलाछाप चिकित्सक, ठंड से तड़पकर दम तोड़ा…….

शामली। जनपद में एक झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही के कारण दो नवजात शिशुओं की जान चली गई और अफसर सोए रहे। आठ वर्ष से छोलाछाप डॉक्टर बच्चों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहा था।

आखिरकार उसकी लापरवाही दो मासूमों पर भारी पड़ गई। मामला कैराना के एक क्लीनिक का है जहां बच्चों की मौत हो गई। नवजात बच्चों की मौत पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डॉक्टर को हिरासत में ले लिया। साथ ही सीएमओ को मामले से अवगत कराया।

शनिवार सुबह करीब 3ः00 बजे गांव बसेडा निवासी नाजिम की पत्नी तस्मीना ने सरकारी अस्पताल पर एक बेटे को जन्म दिया। नाजिम की मां रुखसाना ने बताया कि रात में ही अस्पताल पर मौजूद आशा ने कहा कि बच्चे के स्वास्थ्य में कमी है और फोन करके पास ही स्थित देव क्लीनिक के डॉक्टर नीटू को बुला लिया।

नीटू ने बच्चों को देखकर कहा कि इसे 72 घंटे मशीन में रखना पड़ेगा और पेट से गंदा पानी निकालना पड़ेगा। इसके बाद बच्चे को देव क्लीनिक पर एडमिट कर लिया। इसके अलावा आर्य पुरी निवासी ताहिर की पत्नी ने शनिवार दोपहर 12ः00 बजे सरकारी अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया।

ताहिर भी अपने नवजात बेटे को दिखाने के लिए देव क्लीनिक पर ले गया। डॉक्टर ने इसे भी 72 घंटे मशीन में रखने की सलाह दी और बच्चे को एडमिट कर लिया। रविवार सुबह 5ः00 बजे परिजनों ने देखा कि दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद दोनों बच्चों के परिजनों ने हंगामा कर दिया।

परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर एयर कंडीशन और पंखा खोलकर सो गया। जिस कारण ठंड लगने से बच्चों की मौत हो गई है। सूचना पर कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर नेत्रपाल सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और डॉक्टर को हिरासत में ले लिया।

आसपास के लोगों ने बताया कि यह क्लीनिक पिछले आठ वर्ष से चल रहा था। जबकि कथित डॉक्टर ने बताया कि वह केवल 12वीं पास है। आखिर जिले का स्वास्थ्य विभाग किस गहरी नींद में सोया पड़ा है कि आठ साल से एक 12वीं क्लास पास डॉक्टर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करता रहा और स्वास्थ्य विभाग सरकार से मोटी मोटी सैलरी लेता रहा। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी नेत्रपाल ने बताया कि मामले में सीएमओ को अवगत करा दिया गया है।\

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *