Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

देह व्यापार का धंधा करने वाले होटल में पुलिस का छापा, 6 गिरफ्तार…..

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को तीन महिलाओं समेत छह लोगों की गिरफ्तारी के साथ पूर्वी दिल्ली के एक होटल में चल रहे वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए दिल्‍ली के साउथ गणेश नगर में आरके रेजीडेंसी एक ओयो होटल पर मंडावली थाने की एक टीम द्वारा छापेमारी की गई। ऑपरेशन में छह व्यक्तियों को वेश्यावृत्ति में लिप्त पाया गया।

आरोपियों की पहचान प्रदीप कुमार 46 वर्ष जो एक एजेंट है और लक्ष्मी नगर का निवासी है। दीवान 29 वर्ष होटल प्रबंधक, और कुणाल 27 वर्ष गीता कॉलोनी का एक ग्राहक के रूप में हुई है। इनके अलावा तीन महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व अमृता गुगुलोथ ने कहा आईटीपी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान यह पता चला कि वही परिसर, यानी आरके रेजीडेंसी पूर्व में भी वेश्यावृत्ति में शामिल था। एमसीडी ने होटल को सील कर दिया गया था।

डीसीपी ने कहा हाल ही में इसे डी.सील कर दिया गया था। और उन्होंने वही अवैध गतिविधियां फिर से शुरू कर दीं। दिल्ली नगर निगम एमसीडी को सूचित कर दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

लड़कियों के लिए मंगानी पड़ी बस

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में देह व्यापार के धंधे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। बीते बुधवार को पुलिस ने रिद्धि.सिद्धि होटल समेत कई निजी मकानों पर छापेमारी कर 15 महिला और 10 पुरुषों को गिरफ्तार किया था। लेकिन शुक्रवार को जब एक गेस्ट हॉउस में पुलिस ने छापा मारा तो जिस्मफरोशी के धंधे में लिप्त इतने लोग पकडे गए कि पुलिस को उन्हें ले जाने के लिए बस मंगानी पड़ी।

दरअसल यह पूरा मामला यूपी के जनपद कुशीनगर का है। बुधवार को पुलिस द्वारा देह व्यापार के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद होटल संचालको में हड़कंप मच गया था। लेकिन बावजूद इसके जिस्मफरोशी का यह गोरखधंदा रुकने का नाम नहीं ले रहा था। शहर के विभिन्न होटलों में देह व्यापार बड़े स्तर पर संचालित हो रहा था।

इसी क्रम में एसडीएम और सीओ कसया ने शुक्रवार को चन्द्रलोक गेस्ट हाउस पर छापा मारा। पुलिस ने जब अंदर जाकर लड़के व लड़कियों को दबोचा और गिनती करना शुरू की तो उनके भी होश उड़ गए। इनकी संख्या इतनी ज्यादा थी कि थाने ले जाने के लिए स्कूल बस बुलानी पड़ी। पुलिस का कहना है कि विधिक कार्यवाही कर सभी को जेल भेजा जाएगा। साथ ही देह व्यापार को जिले से पूरी तरह उखाड़ फेंकने का अभियान जारी रहेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *