Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

हवा में उड़ रहा था ड्रोन, एंटीना से टकराकर जमीन पर गिरा; मिली ऐसी चीज कि पुलिस भी रह गई हैरान

गुरुग्राम। साउथ सिटी दो के जी ब्लॉक के एक मकान पर डिलीवरी के लिए जा रहा ड्रोन गुरुवार शाम अनियंत्रित होकर हो गया। बताया जाता है कि ड्रोन करीब 30 किलो वजन का था।

ड्रोन एक छत पर लगे डिस एंटीना से टकराकर नीचे जमीन पर आ गिरा। शुक्रवार सुबह सेक्टर 50 थाना पुलिस ने आरडब्ल्यूए के प्रधान की शिकायत पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

होम डिलीवरी कंपनी का है ड्रोन

साउथ सिटी दो के जी ब्लाक के आरडब्ल्यूए प्रधान सतीश यादव ने बताया कि गुरुवार शाम करीब पांच बजे जी ब्लॉक की एक बिल्डिंग में रहने वाले पाल्मी बनर्जी के घर की छत पर एक ड्रोन गिरा। यह ड्रोन स्काई एयर नाम की होम डिलीवरी कंपनी का था। ड्रोन के माध्यम से यूनीटेक फ्रेस्को सोसाइटी में चिकन की डिलीवरी भेजी जा रही थी।

प्रत्यक्षदर्शी एक युवक ने बताया ड्रोन काफी ऊंचाई पर उड़ रहा था। इसी दौरान वह असंतुलित हो गया और एक बिल्डिंग की छत पर लगे डिश एंटीना से टकराते हुए वह जमीन पर आ गया। उनकी शिकायत के बाद थाना पुलिस ने मौके का मुआयना करते हुए ड्रोन को कब्जे में ले लिया और संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज की।

चिकन की डिलीवरी करने जा रहा ड्रोन

आरडब्ल्यूए प्रधान सतीश यादव ने बताया कि स्काई एयर कंपनी ने आसपास की कई सोसाइटियों में ड्रोन उतारने के लिए प्लेटफार्म बना रखे हैं। दिन में इस रूट से ड्रोन कई बार चक्कर लगाता है। इस कंपनी ने होम डिलीवरी के लिए कई अन्य कंपनियों से टाइअप कर रखा है। बताया गया कि गुरुवार शाम इस ड्रोन के माध्यम से दो किलो चिकन की डिलीवरी की जा रही थी।

वहीं सेक्टर 50 थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल डीसी के आदेश पर 15 और 16 फरवरी को मुख्यमंत्री के शहर में होने के कारण ड्रोन आदि उड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बावजूद ड्रोन उड़ाया गया। इससे आदेशों की अवहेलना की गई है। इस पर भी कार्रवाई की जाएगी। क्षतिग्रस्त ड्रोन का मलबा काफी दूर तक फैल गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *