Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

बड़ी कार्रवाई – थाने के इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज सहित 2 पुलिस कर्मी निलंबित, एएसपी और सीओ सिटी डीजी कार्यालय संबद्ध, खुलासे तक करेंगे काम……

मिर्जापुर। शहर के व्यस्ततम इलाके में दिनदहाड़े कैश वैन के गार्ड की हत्या कर 35 लूट की घटना को तीन दिन हो गए मगर पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं। बदमाशों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की टीमें दबिश दे रही हैं। इधर पुलिस महकमे में कार्रवाई का दौर जारी है। शुक्रवार को एएसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति और सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा पर भी गाज गिरी। दोनों को डीजी कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया। हालांकि दोनों अधिकारी मामले का खुलासा होने तक कार्य करते रहेंगे।

खुलासा होने के बाद उनके कार्यों की एक बार फिर समीक्षा होगी। अच्छा काम करने पर राहत भी मिलने की उम्मीद है। इससे पहले गुरुवार शाम कटरा कोतवाल, डंकिनगंज चौकी प्रभारी, बीट आरक्षी व पीआरवी बाइक आरक्षी को निलंबित कर दिया गया था। दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकड़ना दूर की बात, अभी तक पुलिस कोई ठोस सुराग तक नहीं मिला है।

गार्ड की हत्या, तीन अन्य को मारी थी गोली

मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर स्थित एक्सिस बैंक में मंगलवार दोपहर में दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार चार हेलमेट लगाए बदमाशों ने कैश वैन के गार्ड की हत्या कर दी। साथ ही तीन लोगों को घायल कर 35 लाख रुपये लूट कर आराम से निकल गए।

कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में कटरा कोतवाल वेंकटेश तिवारी, डंकीनगंज चौकी प्रभारी अनिल विश्वकर्मा, पीआरवी बाइक का आरक्षी श्रवण कुमार, बीट आरक्षी जय प्रकाश को निलंबित कर दिया गया। लापरवाही बरतने के मामले में एएसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति और सीओ सिटी परमानंद कुशवाहा को भी डीजी कार्यालय संबद्ध कर दिया गया है, फिलहाल दोनों अधिकारी घटना का खुलासा होने तक कार्य करेंगे।

एडीजी बोले. पुलिस काम कर रही है

एडीजी जोन वाराणसी राम कुमार ने कहा कि एएसपी सिटी और सीओ सिटी को डीजी कार्यालय से संबद्ध करने का आदेश आया है। घटना के खुलासे को लेकर पुलिस अपना काम कर रही है। एएसपी सिटी और सीओ के संबद्धता का संदेश मिला है पर अभी ऐसा किया नहीं गया है। एसपी मिर्जापुर अभिनंदन ने कहा कि फिलहाल दोनों अधिकारी घटना का खुलासा करने में लगे है। घटना खुलने के बाद जो कुछ आएगा। उस आधार पर आगे कार्रवाई तय की जाएगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *