Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः क्षेत्र वासियों का अब अत्याधुनिक 4डी अल्ट्रासाउंड/कलर डॉप्लर मशीन से होगा जांच, 9 व 10 को लगेगा विशेष कैंप, प्रत्येक हॉस्पिटलों से कुछ अलग करने का किया प्रयास, 60 व 25 वर्ष पूर्ण करने पर, क्षेत्र का एकमात्र बेहतर उपलब्ध कराने वाला है…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। क्षेत्र का एकमात्र बेहतर चिकित्सकीस सुविधा उपलब्ध कराने वाला हॉस्पिटल द्रविलोक प्राइवेट लिमिटेड हॉस्पिटल अब और बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए हाई तकनीक वाला मशीन यानी अत्याधुनिक 4डी अल्ट्रासाउंड/कलर डॉप्लर मशीन से जांच व अल्ट्रासाउंड करेगा। जिससे स्थानीय सहित क्षेत्र के मरीजों को 4डी अल्ट्रासाउंड/कलर डॉप्लर मशीन से सूक्ष्म अल्ट्रासाउंड के अलावा महिलाओं के स्तन कैंसर, गांठ की जांच, थायराइड तथा अल्ट्रासाउंड के अलावा पुरुषों से भी संबंध अनेक बीमारियों का यह मशीन जांच करेगी। जो पूरी स्पष्टता के साथ जांच को पारदर्शित करते हुए मरीज का इलाज हॉस्पिटल करेगा। द्रविलोक प्राइवेट लिमिटेड हॉस्पिटल को 60 वर्ष पूर्ण होने पर व अल्ट्रासाउंड की सेवा प्रदान करते हुए 25 वर्ष बीतने पर हास्पिटल की ओर से अल्ट्रासाउंड विशेष कैंप का आयोजन 9 नवंबर व 10 नवंबर को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक द्रविलोक हॉस्पिटल बीपी सिंह गाली चकिया में आयोजित किया जायेगा। कैंप में 4डी मशीन से जांच करने के लिए पहले लोगों को पंजीकरण करना होगा। जिसका शुल्क मात्र 200 रुपया है। अल्ट्रासाउंड जांच करने वाली मशीन 4डी के बारे में डा. वीरेंद्र प्रताप सिंह, डा. विवेक प्रताप सिंह व डा. सुधा सिंह ने मशीन की अनेकों बेहतर खूबियों को बताया।

बतादें कि स्थानीय क्षेत्र में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने वाला प्राइवेट लिमिटेड एकमात्र द्रविलोक हॉस्पिटल है। जो गरीब, अमीर सहित मध्यम वर्गीय लोगों को कम फीस में इलाज कर स्वस्थ्य करने का काम करता है। द्रविलोक हॉस्पिटल एक और नई तकनीकी लाते हुए 4डी अल्ट्रासाउंड/कल डाप्लर मशीन लगाया है। जिससे मरीजों का और बेहतर जांच होगा। अत्याधुनिक 4डी अल्ट्रासाउंड मशीन लगाने के साथ ही द्रविलोक हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड को 60 वर्ष पूर्ण होने व अल्ट्रासाउंड की सेवा देते हुए 25 वर्ष बीतने पर हास्पिटल द्वारा एक अल्ट्रासाउंड विशेष कैंप का आयोजन 9 नवंबर व 10 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक किया जाएगा। अल्ट्रासाउंड विशेष कैंप डा. वीरेंद्र प्रताप हॉस्पिटल बीपी सिंह गाली चकिया में आयोजित किया जाएगा। इस विशेष कैंप में जांच कराने वाले इच्छुक लोगों को पहले से ही पंजीकरण करना होगा। जिसका शुल्क मात्र 200 रुपये हैं। पंजीकरण कराने के लिए 6394131200, 9519910260 नंबर पर फोन करके पंजीकरण करा सकते हैं। अल्ट्रासाउंड विशेष कैंप में 4डी मशीन से पहुंचने वाले मरीजों का जांच करते हुए पारदर्शी तरीके से अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देकर उनको आगे के लिए हास्पिटल डाक्टर व स्टाफ सलाह देंगे। अत्याधुनिक 4डी अल्ट्रासाउंड /कलर डॉप्लर मशीन अल्ट्रासाउंड के साथ ही महिलाओं के स्तन कैंसर, गांठ तथा थायराइड के अलावा पुरुषों में हाइड्रोसील इत्यादि का भी जांच होगा।

हृदय रोग विशेषज्ञ डा. बीपी सिंह ने कहा कि इस अत्याधुनिक मशीन को लगाने का यह मकसद रहा कि स्थानीय क्षेत्र के लोगों को कुछ बेहतर तरीके से चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराया जा सके। जिससे व बाहर में जाकर इधर, उधर भटकने का कार्य न करें और भारी भरकम फीस के चक्कर में न फंसे। उन्होंने कहा कि यह 4डी मशीन पूरी तरह पारदर्शी तरीके से अल्ट्रासाउंड जांच के साथ ही अन्य बीमारियों का जांच करेगा।

वही मेडिसिन एवं वृद्ध रोग विशेषज्ञ डा. विवेक प्रताप सिंह व स्त्री प्रस्तुति रोग विशेषज्ञ डा. सुधा सिंह ने बताया कि क्षेत्र का मात्र एक ऐसा द्रविलोक प्राइवेट लिमिटेड हॉस्पिटल है जो लोगों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने में सफल रहा है। जिसका देन है कि आज क्षेत्र में पहली बार व यह एक पहला प्राइवेट लिमिटेड हॉस्पिटल है जिसमें 4डी अल्ट्रासाउंड/कलर डॉप्लर मशीन लगाई गई है। इस मशीन से लोगों का बेहतर जांच कर उनका इलाज किया जाएगा। इन्होंने यह भी बताया कि कम फीस में ही स्थानीय लोगों को अल्ट्रासाउंड विशेष कैंप के माध्यम से 9 नवंबर और 10 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक जांच किया जाएगा। इच्छुक लोग पहुंचकर अपना जांच करा सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *