Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

किसान से 80 हजार रुपये लूटे तो प्रेमी युगल ने पुलिस चौकी पर किया जमकर हंगामा, महिला की मौत……

मेरठ के परतापुर क्षेत्र में एक किसान से बदमाशों ने 80 हजार रुपये लूट लिए। वहीं लिसाड़ीगेट क्षेत्र में प्रेमी युगल ने पुलिस चौकी पर जमकर हंगामा किया। उधर, लावड़ में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विस्तार से पढ़िए क्राइम की सभी घटनाएं।

मेरठ में भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव औरंगाबाद में अवैध खनन की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। इंस्पेक्टर अतर सिंह ने बताया कि दो डंफर और एक जेसीबी को जब्त कर लिया। उनके चालक पुलिस को देखते ही फरार हो गए। वाहनों के मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बैंक से निकले किसान से 80 हजार लूटे

मेरठ में परतापुर के मोहिउद्दीनपुर की पीएनबी शाखा से 80 हजार रुपये निकालकर लाए किसान से बदमाशों ने थैले में ब्लेड मारकर रुपये लूट लिए। किसान ने परतापुर थाने में तहरीर दी है। परतापुर के ढिढ़ाला गांव निवासी 62 वर्षीय किसान धर्मवीर सिंह पोते हर्ष के साथ मोहिउद्दीनपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में गन्ने के भुगतान के पैसे निकालने गए थे। पैसे निकालने के बाद वे उन्हें थैले में रखकर बाहर निकल गए। बैंक के गेट से निकले तो बदमाशों ने थैले में ब्लेड मारकर रुपये उड़ा दिए। धर्मवीर सिंह ने बताया कि एक साल की पेमेंट बदमाश ले गए। धर्मवीर सिंह ने शुक्रवार शाम को परतापुर थाने पहुंचकर तहरीर दी। इंस्पेक्टर क्राइम नरेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। बैंक से सीसीटीवी फुटेज निकलवाई जा रही है।

होमगार्डों की निलबन की संस्तुति, जांच बैठी

मेरठ में नकली सोना ठगी के मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच और गुरुग्राम पुलिस ने तीन होमगार्ड को मेरठ से हिरासत में लिया था। होमगार्ड सेंसर पाल, गुलवीर और अरविंद पर विभागीय जांच बैठाते हुए निलंबन की संस्तुति कर दी गई है। इन होमगार्डों के तार कहां.कहां से जुड़े हैं, इसकी भी जानकारी मेरठ पुलिस कर रही है। एसओ लालकुर्ती योगेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस और दिल्ली क्राइम ब्रांच ने होमगार्ड के बारे में क्या कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। होमगार्डों की निलंबन की संस्तुति होमगार्ड विभाग से हो गई है।

प्रेमी युगल का पुलिस चौकी पर हंगामा

मेरठ में लिसाड़ी गेट क्षेत्र निवासी प्रेमी युगल शुक्रवार शाम की पिल्लोखड़ी पुलिस चौकी पर हंगामा किया। दोनों एक.दूसरे की साथ रहने की जिद पर आड़े रहे। पुलिस चौकी पर घंटे दोनों पक्षों के बीच पंचायत चलती रही। पुलिस के मुताबिक दोनों पहले से ही शादीशुदा हैं। दोनों में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। तीन दिन पहले दोनों में प्रेम विवाह कर निकाह कर लिया था। शनिवार को दोनों पुलिस चौकी पहुंच गए। जानकारी लगने पर दोनों के परिजन भी पुलिस चौकी पहुंच गए। जहां महिला प्रेमी के साथी रहने की जिद पर आ गई। पुलिस चौकी पर दोनों पक्षों का हंगामा चलता रहा। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले रखा। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी संजय वर्मा का कहना है कि दोनों बालिग हैं।

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, हंगामा

लावड़ में देदवा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा किया। मेरठ के रिठानी निवासी रानी 22 वर्ष पुत्री बख्शीराम की शादी सवा महीने पहले देदवा गांव निवासी पदम से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद विवाहिता अपने मायके में रहने चली गई। 31 अगस्त को अपने भाइयों को राखी बांधने के बाद पति संग ससुराल लौट आई। शुक्रवार सुबह मायके पक्ष के लोगों को रानी की मौत की सूचना मिली। जानकारी मिलने पर परिजन गांव पहुंचे और हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मायके पक्ष के लोगों को शांत किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *