Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रेमी युगल को पकड़कर 65 हजार वसूलने वाले इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसवाले निलंबित, 5 लाइन हाजिर, दर्ज हुई एफआईआर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। सिद्धार्थनगर में एक प्रेमी युगल को पकड़कर उन्हें छोड़ने के नाम पर 65 हजार रुपये की घूस लेना पुलिसवालों पर भारी पड़ गया है। अब इस मामले में इंस्पेक्टर समेत पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ रुधौ की जांच में मामला सही पाए जाने पर एसपी ने केस दर्ज िकरने का निर्देश दिया था। एसपी ने विभागीय जांच एएस सिद्धार्थ को सौंपी है। 22 जुलाई का यह मामला कठेला समय माता थाने का है जिसके प्रकाश में आने पर एसपी ने इंस्पेक्टर समेत तीनों पुलिसवालों को सस्पेंड कर जांच शुरू करा दी थी।

कठेला समय माता थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष व दो पुलिस कर्मियों ने 22 जुलाई को एक युगल को पकड़ लिया गया था । छोड़ने के लिए परिवारीजनों को बुलाकर दो लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई । घरवाले 65 हजार रुपये दिए। कठेला समयमाता थाने में पूर्व थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सौदागर राय, हेडकांस्टेबल सुरेश वरुण व सिपाही पन्ने ल बुधवार रात में केस दर्ज किया गया।

पांच पुलिसकर्मी लाइन हाजिर रिश्वत प्रकरण में कराई गई जांच में पांच अन्य पुलिसकर्मियों की भी लापरवाही सामने आई। इसके बाद एसपी ने एसआई राम निरंजन, हेड कांस्टेबल विनय जायसवाल, शेषनाथ यादव, कांस्टेबल जोगेंद्र सिंह व धर्मेंद्र शाह को लाइन हाजिर कर करते हुए विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *