Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्यार के बदले मिली मौत, प्रेमिका के घर गया था युवक, बोलेरो में लौटकर आई लाश, एक गलती से खुल गया कत्ल का राज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। पिनाहट थाना क्षेत्र के कुंवरगढ़ी के अमित गुर्जर 18 वर्ष की 11 दिन पूर्व अंगोछे से गला दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने घटना के खुलासे का दावा करते हुए सिमराई के प्रधान जयवीर सिंह को गिरफ्तार किया है। हत्या के पीछे परिवार की युवती के साथ प्रेम संबंधों का शक बताया गया है। हालांकि पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।

पिनाहट के कुंवरगढ़ी गांव के निवेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को बाह थाने में दर्ज कराए मुकद

मे में कहा था कि 22 अगस्त को उनका बेटा अमित गुर्जर बिजौली के कैंजरा रोड क्षेत्र में रहने वाले रिश्तेदार यशपाल सिंह को बैनामा कराने के लिए एक लाख रुपये देने के लिए बाइक से गया था। शाम को रिश्तेदार यशपाल सिंह, जयवीर सिंह बोलेरो गाड़ी से उनके घर पर बेटे का शव लेकर पहुंचे और बताया कि फंदे पर झूलकर जान दे दी है। बेटे का शव देख वह बेसुध हो गया था।

परिजन ने शव को चंबल में प्रवाह कर दिया था। रिश्तेदारों के विरोधाभासी बयानों पर बेटे की साजिशन हत्या किए जाने के शक में यशपाल सिंह जयवीर सिंह समेत 4 लोगों को नामजद कराया था। थाना बाह पुलिस ने शनिवार को आरोपी जयवीर सिंह से पूछताछ की तो उसने हत्या करने की बात कुबूल ली। एसीपी बाह रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परिवार की लड़की से संबंधों के शक में हत्या कर दी। हत्या में प्रयुक्त अंगोछा बरामद किया गया है।

लगातार तीन दिन चंबल में शव की गई तलाश

चंबल नदी में पिनाहट घाट से बहाए गए मृतक अमित गुर्जर के शव की तलाश में गोताखोर तीन दिन जुटे रहे। मोटरबोट की मदद से पीएसी के गोताखोर पिनाहट से लेकर नंदगवां तक शव की खोजबीन करते रहे। परिजन भी शव की तलाश में जुटे रहे। मृतक के गले पर फंदे का निशान बना था बिना पोस्टमार्टम के वारदात की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए पहेली बना हुआ था।

तीन आतंकियों को ढेर करने पर जयवीर सिंह को मिला था वीरता पदक
जयवीर सिंह ने 2001 में पुंछ राजौरी में दो आतंकियों को ढेर कर पाक घुसपैठ को नाकाम किया था। 2006 जम्मू कश्मीर में तीन आतंकियों ढेर कर हथियारों का जखीरा बरामद किया था। जिस पर वीरता पदक मिला था। 10 साल पहले सिक्किम में 21 हजार फीट ऊंची ब्लैक रॉक को फतेह कर तिरंगा लहराने वाले जयवीर सिंह रिटायर्ड होने पर सिमराई के प्रधान बने थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *