Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रिश्तों का कत्ल, झूठी शान की खातिर 18 साल हत्या के लिए इंतजार करता रहा मामा, पहले जीजा, बहन फिर भांजे को दी मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बड़ौत में मलकपुर गांव के अमन की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही मामा ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर की थी। झूठी शान की खातिर भांजे की हत्या के लिए मामा ने 18 साल लंबा इंतजार किया और आखिरकार व अपने खौफनाक मंसूबों में कामयाब भी हो गया।

बड़ौत के मलकपुर गांव का अमन भी झूठी शान के भेंट चढ गया। उसके ही मामा ने अमन को मारने के लिए 18 साल तक लंबा इंतजार किया और जैसे ही उसे मौका मिला, उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने भांजे को अपने ही हाथों मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि आरोपी अमित के सिर पर झूठी शान का बोझ था।

दरअसल वर्ष 2004 में मृतक अमन का पिता निरमेश परिवार की मर्जी के खिलाफ अमित की बहन को अपने साथ मलकपुर ले आया था और दोनों ने शादी कर ली थी, तभी से अमित के सिर पर खून सवार था।

हत्यारोपी अमित व मृतक अमन का पिता निरमेश काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों का एक.दूसरे के घर पर आना.जाना था। इस दौरान निरमेश को अमित की बहन से प्रेम प्रसंग हो गया और अमित की बहन भी निरमेश को पंसद करने लगी थी।

बोले.सकारात्मक सोच से खेलें, भारतीय टीम की तारीफ की

इस बात का जब अमित को पता चला, तो उसने निरमेश के साथ मारपीट की और दोस्ती तोड़ दी थी। जिसके बाद निरमेश अमित की बहन को परिवार की मर्जी के खिलाफ मलकपुर गांव ले आया था और उसके साथ शादी रचा ली थी। शादी के बाद बेटा अमन पैदा हुआ। घर में खुशी का माहौल था, लेकिन अमित के सिर पर खून सवार था, उसने पहले निरमेश का अपहरण किया और बड़ौत में आवास विकास कालोनी में लाकर उसकी हत्या कर दी थी।

उसके कुछ दिनों बाद अमित ने अपने बहन को भी गायब कर दिया था, जिसका आज तक पता नहीं चल सका। तब अमन मात्र दो साल का था। उसके बाद भी अमित के सिर पर झूठी शान का बोझ था और वह अमन की भी हत्या करना चाहता था, लेकिन उसे मौका नहीं मिला। इस दौरान अमित ने कई और भी अपराधिक घटनाएं की, जिसमें वह कई बार जेल भी गया।

जमानत पर बाहर आने के बाद अमन पर रखता था नजर

विभिन्न मामलों में सजा काट रहा अमित जब भी कोर्ट से जमानत लेकर बाहर आता, वह अमन पर नजर रखता, लेकिन उसे कभी अमन की हत्या करने का मौका नहीं मिला। 18 साल लंबे इंतजार के बाद अमित ने आखिरकार मौका ढूंढ लिया और उसने अपने दोस्तों के साथ अमन को मौत के घाट उतार दिया।

अमन को भी पिता और मां की हत्या का कारण पता चल गया था और अमन भी मामा की जान का दुश्मन बन गया था। अमन अमित को मारता, इससे पहले ही अमित ने योजना बनाकर अमन को मौत के घाट उतार दिया।

नहीं मिला अमन का शव, तलाश जारी

अमन की हत्या कर शव को यमुना नदीं में फेंक दिया गया था। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से यमुना में अमन के शव की तलाश की, लेकिन शव नहीं मिल सका।

अमित को अपने भांजे से खतरा पैदा हो गया था। अमन मामा के खिलाफ कुछ करताए इससे पहले ही अमित ने अपने भांजे की हत्या की साजिश रच दी और कई ऐसे युवकों को शामिल कियाए जो उसके भी दोस्त थे और अमन के भी। योजना के तहत अमित ने अमन की हत्या कर दी। फिलहाल अमित ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

.सविरत्न गौतम सीओ बड़ौत।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *