Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मामा ने घोंटा भांजे का गला, साथियों संग बाइक पर लाश रखकर यमुना नदी में फेंकी, खुलासे से सभी दंग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बागपत। बागपत पुलिस ने मलकपुर गांव के अमन तोमर हत्याकांड में दो आरोपितों को गिरफ्तार वारदात का राजफाश कर दिया। पुलिस का दावा है कि अमन के मामा अमित ने हत्याकांड को अंजाम दिया। पहले अमित ने अपने बहनोई यानी अमन के पिता निरमेश की भी हत्या कर दी थी। अमित को भांजे अमन से खतरा पैदा हो गया था। अमन उसकी हत्या न कर दे, इससे पहले ही अमित ने साथियों के साथ उसकी हत्या कर दी। अमित की बहन ने स्वजन की मर्जी के खिलाफ निरमेश से शादी कर ली थी। इसी बात की रंजिश चली आ रही है।

घर से बुलाकर ले गए थे अमन को

इंस्पेक्टर देवेश कुमार सिंह ने बताया कि मलकपुर गांव से 24 अगस्त को 17 वर्षीय अमन पुत्र निरमेश को उसका दोस्त हरवेंद्र निवासी कुड़ाना जनपद शामली, हाल निवासी न्यू रामनगर बड़ौत घर से बुलाकर ले गया था। अमन के तहेरे भाई अजय ने गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई थी और हरमेंद्र पर अमन को गायब करने का शक जताया था। पुलिस ने हरवेंद्र को हिरासत में लेकर सघन पूछताछ की तो उसने वारदात का राजफाश कर दिया। पुलिस ने एक और आरोपित मोंटी निवासी लुहारी को भी पकड़ लिया।

अमन की मां भी हुयी थीं लापता

इंस्पेक्टर ने बताया कि हरमेंद्र और मोंटी की दोस्ती मलकपुर के अमन व राजपुर खामपुर गांव के रहने वाले अमन के मामा अमित से भी थी। कई साल पहले अमित की बहन ने स्वजन की मर्जी के खिलाफ निरमेश निवासी मलकपुर से शादी कर ली थी। तब से अमित अपने बहनोई निरमेश से रंजिश रखने लगा था। वर्ष 2004 में अमित ने निरमेश की बड़ौत में हत्या कर दी थी। उसके डेढ़.दो साल बाद अमन की मां भी लापता हो गई थी। तभी से अमन भी मामा से दुश्मनी रखने लगा था।

हत्या की रची साजिश

इंस्पेक्टर ने बताया कि अमित को अपने भांजे से खतरा पैदा हो गया था। अमन मामा के खिलाफ कुछ करता, इससे पहले ही अमित ने उसकी हत्या की साजिश रच दी। उसने कई ऐसे युवकों को शामिल किया, जो उसके भी दोस्त थे और अमन के भी।

शराब की और नशा होने पर गमछ से घोंटा गला

इंस्पेक्टर ने बताया कि वहां पहले से ही अमित के अलावा हिमांशु उर्फ पाठा व मोंटी निवासी लुहारी मौजूद थे। सभी ने रात एक बजे तक शराब पी। नशा होने पर उन्होंने अमन के गले में गमछा डालकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। अमित हिमांशु के साथ बाइक पर अमन के शव को रखकर गांव के पास यमुना नदी पर पहुंचा और नदी में फेंक दिया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना में प्रयुक्त गमछा, कार व तीन बीयर की खाली बोतल बरामद कर ली हैं। गिरफ्तार हरवेंद्र व मोंटी को अदालत में पेश किया, जहां से दोनों को जिला कारागार भेज दिया। उधर, आरोपित अमित की अदालत में आत्मसमर्पण की जानकारी भी मिली है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *